News Nation Logo

INDvsENG : सैम कुरैन की पारी पर जोस बटलर ने कही ये बड़ी बात 

इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान जोस बटलर ने भारत के खिलाफ तीसरे और निर्णायक वनडे में 95 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले आठवें नंबर के बल्लेबाज सैम कुरैन की पारी को अविश्वसनीय पारी बताया है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 29 Mar 2021, 09:14:18 AM
Jos Buttler

Jos Buttler (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

इंग्लैंड के कार्यवाहक कप्तान जोस बटलर ने भारत के खिलाफ तीसरे और निर्णायक वनडे में 95 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले आठवें नंबर के बल्लेबाज सैम कुरैन की पारी को अविश्वसनीय पारी बताया है. इंग्लैंड को रविवार को इस मैच में भारत के हाथों सात रन से नजदीकी हार का सामना करना पड़ा. कप्‍तान जोस बटलर ने मैच के बाद कहा कि शानदार मैच. दोनों बार हमने गलती और कुछ शानदार क्रिकेट खेली. सैम कुरैन की पारी अविश्ववसनीय पारी रही. भारत को जीत की बधाई. इस हार से हम निराश हैं, क्योंकि हम यहां जीतने के आए थे. सीमित ओवरों का क्रिकेट बेहतरीन रहा है और इस मैच में भी कुछ अलग नहीं था.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : शार्दुल ठाकुर नहीं बने मैन ऑफ द मैच, भुवनेश्‍वर को नहीं मिला सीरीज का पुरस्‍कार, विराट कोहली....

मैन ऑफ द मैच सैम कुरैन की नाबाद 95 रन की शानदार पारी के बावजूद इंग्लैंड जीत दर्ज नहीं कर सकी और भारत ने रविवार को महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे मुकाबले को सात रन से जीतकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली. कप्‍तान जोस बटलर ने कहा कि मुझे लगता है कि भारत में खेलने से आपको हमेशा सीखने को मिलता है. जिन खिलाड़ियों ने इस सीरीज में डेब्यू किया, वे हमसे मैच दूर ले गए. यह एक अच्छी विकेट थी. लेकिन ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने अच्छी बल्लेबाजी की. हमारे कुछ खिलाड़ी नहीं खेल रहे थे. लेकिन सैम कुरैन ने अच्छी बल्लेबाजी की. मैं जानता हूं कि वह निराश होंगे, लेकिन हम सबको उन पर गर्व है.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : कैसे हार से बाल बाल बची टीम इंडिया, जानिए बड़े कारण 

इस मैच के साथ ही इंग्‍लैंड टीम का भारत दौरा खत्‍म हो गय है. इसमें टेस्‍ट, टी20 और वन डे सीरीज खेली गई. टीम इंडिया ने सारी की सारी सीरीज अपने नाम की, हालांकि इंग्‍लैंड ने भी पूरी सीरीज में अच्‍छा प्रदर्शन किया और भारतीय टीम को अपने घर पर भी कड़ी टक्‍कर देने की कोशिश की. अब आईपीएल में  खेलने वाले इंग्‍लैंड के खिलाड़ियों के अलावा बाकी खिलाड़ी स्‍वदेश वापस लौट जाएंगे. आईपीएल 2021 का पहला मैच नौ अप्रैल को होगा, जब मुंबई इंडियंस और आरसीबी आमने सामने होंगे. 

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Mar 2021, 09:14:18 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.