News Nation Logo

INDvsENG : शार्दुल ठाकुर नहीं बने मैन ऑफ द मैच, भुवनेश्‍वर को नहीं मिला सीरीज का पुरस्‍कार, विराट कोहली....

इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और निर्णायक वनडे में मिली रोमांचक जीत के बाद भारतीय कप्तान विराटा कोहली ने कहा है कि उनके गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाए, जिससे उन्हें विपक्षी टीम पर दबाव बनाने में कामयाबी मिली.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 29 Mar 2021, 08:16:07 AM
team india won

team india won (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

IND vs ENG ODI Series : इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और निर्णायक वनडे में मिली रोमांचक जीत के बाद भारतीय कप्तान विराटा कोहली ने कहा है कि उनके गेंदबाजों ने नियमित अंतराल पर विकेट चटकाए, जिससे उन्हें विपक्षी टीम पर दबाव बनाने में कामयाबी मिली. मैन ऑफ द मैच इंग्‍लैंड के आलराउंडर सैम कुरैन की नाबाद 95 की शानदार पारी के बावजूद इंग्लैंड जीत दर्ज नहीं कर सकी और भारत ने महाराष्ट्र क्रिकेट संघ स्टेडियम में खेले गए तीसरे और निर्णायक वनडे मुकाबले को सात रन से जीतकर तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से जीत ली. मेजबान भारत ने तीसरे और निर्णायक वनडे में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 48.2 ओवर में 329 रन का स्कोर बनाया और फिर इंग्लैंड को निर्धारित 50 ओवर में नौ विकेट पर 322 रन पर रोक दिया.

यह भी पढ़ें : INDvsENG : कैसे हार से बाल बाल बची टीम इंडिया, जानिए बड़े कारण 

कप्‍तान विराट कोहली ने मैच के बाद कहा कि जैसा कि मैंने पहले ही कहा कि यह टॉप दो टीमों के बीच एक कड़ा मुकाबला था. इंग्लैंड के लिए किसी भी समय कोई भी लक्ष्य बड़ा नहीं होगा. सैम कुरैन ने शानदार बल्लेबाजी की. लेकिन लगातार अंतराल पर विकेट लेने के कारण हमने उन पर दबाव बनाए रखा. अंतिम ओवरों में हार्दिक पांडया और नटराजन ने बेहतरीन गेंदबाजी की. कप्तान विराट कोहली ने हालांकि टीम की खराब फील्डिंग पर निराशा जताते हुए कहा कि खिलाड़ियों द्वारा कैच छोड़ा जाना बेहद निराशाजनक है. मैदान पर हर कोई अपनी टीम के लिए बेस्ट देना चाहता है. लेकिन कैच छोड़ने के कारण ऐसा नहीं हो पाता. मैं हैरान हूं कि शार्दूल ठाकुर को मैन ऑफ मैच का पुरस्कार नहीं मिला. भुवनेश्वर भी मैन ऑफ सीरीज के दावेदार थे. इन खिलाड़ियों ने बीच के ओवरों में काफी शानदार गेंदबाजी की. प्रसिद्ध कृष्णा और क्रुणाल पांड्या ने भी काफी प्रभावित किया. मैन आफ द सीरीज का पुरस्‍कार इंग्‍लैंड के सैम करन को मिला. हालांकि शार्दुल ठाकुर ने इस मैच में अच्‍छी गेंदबाजी की. ठाकुर ने मैच में दस ओवर में 67 रन देकर चार खिलाड़ियों को आउट किया और टीम इंडिया की जीत में बड़ी भूमिका निभाई. वहीं मैन ऑफ द सीरीज के दावेदार भुवनेश्‍वर कुमार ने इस मैच में भी दस ओवर में 42 रन देकर तीन खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया. 

यह भी पढ़ें : INDvsENG Final Report : टीम इंडिया ने इंग्‍लैंड को सात रन से हराया, सीरीज पर कब्‍जा

इस मैच के साथ ही इंग्‍लैंड टीम का भारत दौरा खत्‍म हो गय है. इसमें टेस्‍ट, टी20 और वन डे सीरीज खेली गई. टीम इंडिया ने सारी की सारी सीरीज अपने नाम की, हालांकि इंग्‍लैंड ने भी पूरी सीरीज में अच्‍छा प्रदर्शन किया और भारतीय टीम को अपने घर पर भी कड़ी टक्‍कर देने की कोशिश की. अब आईपीएल में  खेलने वाले इंग्‍लैंड के खिलाड़ियों के अलावा बाकी खिलाड़ी स्‍वदेश वापस लौट जाएंगे. आईपीएल 2021 का पहला मैच नौ अप्रैल को होगा, जब मुंबई इंडियंस और आरसीबी आमने सामने होंगे. 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 29 Mar 2021, 08:16:07 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो