News Nation Logo
Banner

टीम इंडिया में पड़ा ऑलराउंडरों का अकाल, वनडे रैंकिंग देख लग सकता है जबरदस्त झटका

ऑलराउंडर की लिस्ट में शामिल एकमात्र भारतीय खिलाड़ी रविंद्र जडेजा भी 8वें स्थान पर हैं. जडेजा 246 अंकों के साथ 7वें से 8वें स्थान पर आ गए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 29 Jul 2020, 04:37:46 PM
india

टीम इंडिया (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

मंगलवार को जारी किए गए आईसीसी की ताजा वनडे रैंकिंग में एक बार फिर टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली, रोहित शर्मा और जसप्रीत बुमराह का जलवा देखने के लिए मिला है. बल्लेबाजों और गेंदबाजों की लिस्ट में भारतीय खिलाड़ियों का दबदबा जारी है. हालांकि ऑलराउंडर की रैंकिंग्स थोड़ा परेशान करने वाली है. लिस्‍ट में कुछ परेशानी है. ऑलराउंडर की टॉप लिस्‍ट में केवल रविंद्र जडेजा ही हैं, जो 8वें स्थान पर हैं. जडेजा के अलावा कोई भी भारतीय खिलाड़ी टॉप-10 ऑलराउंडर की लिस्ट में नहीं है.

ये भी पढ़ें- IPL 13 से पहले दो बार आईपीएल चैंपियन टीम का हिस्‍सा रहे खिलाड़ी ने लिया संन्‍यास

ताजा रैंकिंग में टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली 871 रेटिंग्स के साथ बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले स्थान पर हैं, जबकि रोहित शर्मा के नाम 855 रेटिंग्स हैं और वे दूसरे स्थान पर हैं. गेंदबाजों की बात करें तो न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट 722 अंकों के साथ पहले स्थान पर हैं. टीम इंडिया के स्टार बॉलर जसप्रीत बुमराह इस लिस्ट में 719 रेटिंग्स के साथ दूसरे स्थान पर हैं. बल्लेबाजों और गेंदबाजों की लिस्ट में राहत की बात ये है कि इनमें भारतीय खिलाड़ी काफी ऊपर हैं.

ये भी पढ़ें- ICC Test Ranking : स्टुअर्ट ब्रॉड टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर पहुंचे, जानिए भारतीय खिलाड़ियों का हाल

ऑलराउंडर की लिस्ट में शामिल एकमात्र भारतीय खिलाड़ी रविंद्र जडेजा भी 8वें स्थान पर हैं. जडेजा 246 अंकों के साथ 7वें से 8वें स्थान पर आ गए हैं. चोट की वजह से लंब समय तक टीम इंडिया से बाहर रहे हार्दिक पांड्या जब वापसी करने वाले थे तो कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट पर रोक लग गई. ये एक बड़ी वजह है कि ऑलराउंडर की रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ी नजर नहीं आ रहे हैं. इसके अलावा वनडे मैचों में रविचंद्रन अश्विन की गैर-मौजदूगी भी एक कारण है.

ये भी पढ़ें- उमर अकमल का प्रतिबंध घटकर हुआ कम, लेकिन पाकिस्‍तानी खिलाड़ी खुश नहीं, जानिए पूरा मामला

बल्लेबाजों की लिस्ट में भारत के दो जबकि गेंदबाजों और ऑलराउंडरों की लिस्ट में केवल एक-एक भारतीय खिलाड़ी ही शामिल है. बल्लेबाजों और गेंदबाजों की लिस्ट में राहत की बात ये है कि इनमें भारतीय खिलाड़ी काफी ऊपर हैं. जबकि ऑलराउंडर की लिस्ट में शामिल एकमात्र भारतीय खिलाड़ी रविंद्र जडेजा भी 8वें स्थान पर हैं. जडेजा के 8वें स्थान पर रहने की सबसे बड़ा कारण उनके प्रदर्शन में अनियमितता है.

ये भी पढ़ें- IPL 2020 को खेल मंत्रालय से मिली मंजूरी, शेड्यूल भी तैयार, जानिए अब किस बात की है देरी

कुछ मैचों में अच्छा प्रदर्शन करने के बाद रविंद्र जडेजा के प्रदर्शन का स्तर गिर जाता है. जिसकी वजह से वे ऑलराउंडर की लिस्ट में 8वें स्थान पर हैं. इसके अलावा, चोट की वजह से लंब समय तक टीम इंडिया से बाहर रहे हार्दिक पांड्या जब वापसी करने वाले थे तो कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट पर रोक लग गई. ये एक बड़ी वजह है कि ऑलराउंडर की रैंकिंग में भारतीय खिलाड़ी नजर नहीं आ रहे हैं. इसके अलावा वनडे मैचों में रविचंद्रन अश्विन की गैर-मौजदूगी भी एक कारण है.

First Published : 29 Jul 2020, 04:37:14 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो