News Nation Logo

तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया नहीं कर पाई अभ्यास, जानिए क्यों

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दो मैच हो चुके हैं, अब तीसरे टेस्ट की बारी है. तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को एक अभ्यास मैच भी खेलना था, लेकिन ये मैच नहीं हो सका.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 03 Jan 2021, 03:25:23 PM
India dominate drawn pink ball tour game in Sydney

India dominate drawn pink ball tour game in Sydney (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रही चार टेस्ट मैचों की सीरीज के दो मैच हो चुके हैं, अब तीसरे टेस्ट की बारी है. तीसरे टेस्ट से पहले टीम इंडिया को एक अभ्यास मैच भी खेलना था, लेकिन ये मैच नहीं हो सका. बताया जा रहा है कि भारतीय टीम को रविवार को मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में अभ्यास करना था, जो बारिश के कारण रद्द हो गया. हालांकि ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अभ्यास जारी रखा. 

यह भी पढ़ें : तो क्या टीम इंडिया के इन पांच खिलाड़ियों ने ऑस्ट्रेलिया में बीफ खाया?

बीसीसीआई ने रविवार को एक बयान में कहा कि भारतीय टीम का एमसीजी में आज का अभ्यास सत्र बारिश के कारण रद्द हो गया. आस्ट्रेलिया ने हालांकि इस बात की पुष्टि की है कि उन्होंने रविवार सुबह एमसीजी पर अभ्यास किया. भारत और आस्ट्रेलिया को शनिवार और रविवार को अभ्यास करना था इसके बाद सोमवार को टीम सिडनी के लिए रवाना हो रही हैं. भारत के पांच खिलाड़ियों को क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल्स को तोड़ने के लिए आइसोलेशन में भेज दिया गया है. इन पांचों खिलाड़ियों का मेलबर्न के एक रेस्टोरेंट में खाना खाते हुए एक वीडियो वायरल हो गया था। इस पर बीसीसीआई और सीए ने जांच शुरू कर दी है. यह पांचों खिलाड़ी- रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी को टीम से अलग अभ्यास करने को कहा गया है. यह पांचों अलग से सिडनी के लिए रवाना हो सकते हैं.

यह भी पढ़ें : रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल समेत पांच खिलाड़ी आइसोलेशन में, जानिए अब क्या होगा

आपको बता दें कि टीम इंडिया इस वक्त मेलबर्न में है. टीम को सीरीज का तीसरा टेस्ट सात जनवरी से सिडनी में खेलना है. इस बीच बताया जा रहा है कि भारतीय बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा नेट्स करते हुए चोटिल हो गए हैं. चेतेश्वर पुजारा को जब चोट लगी तो वो प्रैक्टिस सेशन छोड़कर बाहर चले गए थे लेकिन हालांकि 10 मिनट के बाद ही उन्होंने वापसी की और दोबारा नेट्स सेशन में हिस्सा लिया. पुजारा को दाएं हाथ में चोट लगी थी लेकिन वो कितने फिट हैं और क्या वो तीसरे टेस्ट में खेलेंगे ये अभी नहीं बताया जा रहा है.इसी के बाद पहले टेस्ट में नाकाम रहे पृथ्वी शॉ भी घायल हो गए. शॉ, पुजारा के बगल वाले नेट्स में बल्लेबाजी कर रहे थे. पहले पृथ्वी शॉ अंगूठे की चोट को गंभीर बता रहे थे क्योंकि वो प्रैक्टिस सेशन से काफी देर तक बाहर रहे थे. हालांकि कुछ देर बाद वो भी ठीक हो गए और नेट सेशन के दौरान बेहतरीन बैटिंग भी की. 

यह भी पढ़ें : NZvsPAK : पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम दूसरे टेस्ट से भी बाहर

अब एक इंग्लिश वेबसाइट पर आई खबर के मुताबिक टीम इंडिया चौथे टेस्ट के लिए ब्रिसबेन जाने के मुड़ में नहीं है. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चौथा टेस्ट 15 जनवरी से होने वाला है. जबकि टीम इंडिया के एक सूत्र ने क्रिकबज से बात करते हुए कहा है कि वो पहले दुबई में क्वारंटीन रहे उसके बाद ऑस्ट्रेलिया में क्वारंटीन होना पड़ा तो इस लिहाज से वो लगभग एक महीने बबल में बिता चुके हैं, इसी के साथ वो दौरे के अंत में क्वारंटीन नहीं होना चाहते हैं. सूत्र ने बताया कि वो लोग ब्रिसबेन जाने के लिए उत्सुक नहीं है क्योंकि वो वहां गए तो उन्हें फिर से होटल में रहना होगा और सिर्फ मैदान पर जाने की अनुमति मिलेगी. रिपोर्ट्स के अनुसार अगर ये दो टेस्ट किसी दूसरे शहर में होते हैं तो उन्हें कोई दिक्कत नहीं है क्योंकि वो सीरीज खत्म कर घर लौटना चाहते हैं. सूत्र ने इससे आगे कहा कि वो क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ है और किसी भी तरह का प्रोटोकॉल नहीं तोड़ा जा रहा है, वही उन्होंने ये भी कहा कि अगर बार क्वारंटीन वक्त खत्म हो उसके बाद उनके साथ ऑस्ट्रेलियन की तरह की बर्ताव किया जाए क्योंकि वो उनके लिए जरुरी है.

(input ians)

First Published : 03 Jan 2021, 03:24:50 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

IND Vs AUS AUS Vs IND