News Nation Logo
Banner

रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल समेत पांच खिलाड़ी आइसोलेशन में, जानिए अब क्या होगा

गेंदबाजी में चोटों के कारण परेशानी का सामना कर रही भारतीय टीम अपने कुछ टॉप बल्लेबाजों को भी गंवा सकती है, क्योंकि उसके पांच खिलाड़ी क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल्स के उल्लंघन के कारण आइसोलेशन में चले गए हैं.

IANS | Updated on: 03 Jan 2021, 01:20:52 PM
aus vs ind

aus vs ind (Photo Credit: ians)

मेलबर्न :

गेंदबाजी में चोटों के कारण परेशानी का सामना कर रही भारतीय टीम अपने कुछ टॉप बल्लेबाजों को भी गंवा सकती है, क्योंकि उसके पांच खिलाड़ी क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) के बायो सिक्योरिटी प्रोटोकॉल्स के उल्लंघन के कारण आइसोलेशन में चले गए हैं. तीसरा टेस्ट मैच सात जनवरी से सिडनी में शुरू हो रहा है. टीम चार जनवरी को सिडनी के लिए रवाना होगी.

यह भी पढ़ें : NZvsPAK : पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम दूसरे टेस्ट से भी बाहर

रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, शुभमन गिल, पृथ्वी शॉ और नवदीप सैनी को एक वीडियो वायरल होने के बाद आइसोलेशन में भेज दिया गया है. वीडियो में यह सभी खिलाड़ी मेलबर्न में एक रेस्टोरेंट के अंदर खाना खाते दिखाई दे रहे हैं. वीडियो के सामने आने के बाद बीसीसीआई और सीए ने इस संबंध में जांच शुरू कर दी है और इन पांचों खिलाड़ियों को आइसोलेशन में भेज दिया है. अगर समय रहते यह खिलाड़ी आइसोलेशन से बाहर नहीं आते हैं तो यह भारत के लिए मुश्किल बढ़ा सकता है. पांच में से दो खिलाड़ी शुभमन गिल और ऋषभ पंत दूसरे टेस्ट मैच में टीम का हिस्सा थे. तीसरे टेस्ट मैच में भी इन दोनों की जगह लगभग पक्की है.

यह भी पढ़ें : BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली की एंजियोग्राफी और एंजियोप्लास्टी, धमनियों में 90 प्रतिशत ब्लॉकेज

रोहित शर्मा हाल ही में 14 दिन का क्वारंटीन पूरा करके लौटे थे. वह सिडनी में ही क्वारंटीन थे और 14 दिन पूरा करने के बाद बुधवार को मेलबर्न आए थे. तीसरे टेस्ट मैच में वह मयंक अग्रवाल का स्थान ले सकते हैं. उन्हें बाकी दो टेस्ट मैचों के लिए टीम का उप-कप्तान बनाया गया है. इन पांचों खिलाड़ियों का आइसोलेशन कब पूरा होगा यह पक्का नहीं है और इसलिए तीसरे टेस्ट में टीम के संयोजन पर संकट बना हुआ है. अगर मान के चला जाए कि अगर इनमें से कोई एक भी कोविड-19 पॉजिटिव निकलता है तो यह पांचों खिलाड़ी तो बाहर होंगे ही, साथ ही इन सभी के संपर्क में जो खिलाड़ी आएं होंगे वो भी टेस्ट में शायद ही खेल पाएं. ऐसी स्थिति में पूरी टीम को टेस्टिंग और आइसोलेशन से गुजरना पड़ सकता है.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : नटराजन के IPL कप्तान डेविड वार्नर कैसे करेंगे सामना, जानिए 

इन पाचों खिलाड़ियों को अलग से ट्रेनिंग करने को कहा गया है. यह भी संभव है कि चार जनवरी को यह लोग अलग से सिडनी जाएं. भारतीय टीम को सिडनी और ब्रिस्बेन में सख्त लॉकडाउन का पालन करना पड़ सकता है. सिडनी में हाल ही में कोविड-19 मामलों की संख्या बढ़ी है.

First Published : 03 Jan 2021, 01:20:52 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.