News Nation Logo
Banner

जम्मू कश्मीर में क्रिकेट एकेडमी खोलेंगे सुरेश रैना, घाटी के युवाओं को मिलेगी विश्वस्तरीय ट्रेनिंग

सुरेश रैना जम्मू और कश्मीर दोनों ही जगह अपने 5-5 स्कूल खोलेंगे. खास बात ये है इन स्कूलों में जम्मू-कश्मीर के पिछड़े इलाके के युवाओं को मौका दिया जाएगा और क्रिकेट के गुर सिखाए जाएंगे.

Written By : शाहनवाज खान | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 19 Sep 2020, 10:06:17 AM
suresh manoj

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा के साथ सुरेश रैना (Photo Credit: https://twitter.com/ImRaina)

जम्मू:

आतंकवाद के बीच अब टीम इंडिया के पूर्व स्टार क्रिकेटर सुरेश रैना जम्मू-कश्मीर के युवाओं को खेल के जरिये मुख्यधारा से जुड़ेंगे. सुरेश रैना ने जम्मू-कश्मीर में क्रिकेट एकेडमी खोलने का ऐलान किया है. बता दें कि सुरेश रैना ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा से श्रीनगर में मुलाकात के बाद उनके आग्रह पर ये ऐलान किया है.

ये भी पढ़ें- IPL के मैच से पहले चेन्नई के कोच फ्लेमिंग ने बोली बड़ी बात

सुरेश रैना जम्मू और कश्मीर दोनों ही जगह अपने 5-5 स्कूल खोलेंगे. खास बात ये है इन स्कूलों में जम्मू-कश्मीर के पिछड़े इलाके के युवाओं को मौका दिया जाएगा और क्रिकेट के गुर सिखाए जाएंगे. जो भी युवा इन स्कूल के लिए चुने जाएंगे, उन्हें प्रशिक्षण देकर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में जगह बनाने के लिए तैयार किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: IPL 2020: तो इस प्लेइंग XI के साथ उतरेंगे रोहित और धोनी!

इस मौके पर जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिंह ने सुरेश रैना की जम्मू-कश्मीर के युवाओं के लिए की गई इस पहल की जमकर तारीफ की. मनोज सिन्हा ने सुरेश रैना को बताया कि कैसे उनकी सरकार खेल और शिक्षा के जरिए जम्मू-कश्मीर के युवाओं को एक अलग राह देने के लिए प्रयासरत है.

ये भी पढ़ें: चेन्नई की स्पिन शानदार...तो मुंबई की टीम धमाकेदार

वहीं, अपने कश्मीर दौरे के दौरान सुरेश रैना ने डीजीपी दिलबाग सिंह से भी मुलाकात की और उनसे क्रिकेट को लेकर कई योजनाओं पर बात की. सुरेश रैना ने कश्मीर दौरे से पहले डीजीपी दिलबाग सिंह को एक खत लिखकर जम्मू-कश्मीर के युवाओं खास तौर पर नीचे तबके से ताल्लुक रखने वाले युवाओं को ट्रेन करने की इच्छा जाहिर की थी.

First Published : 19 Sep 2020, 08:58:03 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो