logo-image

आईपीएल में खेलना चाहते है श्रीसंत, इन टीमों का लिया नाम

इस साल यानी 2020 का आईपीएल होगा या नहीं होगा, यह अभी तक तय नहीं है, लेकिन अगले साल के आईपीएल की तैयारी जरूर शुरू हो गई है. जब से श्रीसंत के खेलने की बात सामने आई है, तब से वे कहीं न कहीं खेलने की बात कर ही रहे हैं.

Updated on: 04 Jul 2020, 08:51 AM

New Delhi:

इस साल यानी 2020 का आईपीएल (IPL 2020) होगा या नहीं होगा, यह अभी तक तय नहीं है, लेकिन अगले साल के आईपीएल की तैयारी जरूर शुरू हो गई है. जब से श्रीसंत (S Sreesanth) के खेलने की बात सामने आई है, तब से वे कहीं न कहीं खेलने की बात कर ही रहे हैं. अब श्रीसंत ने आईपीएल (IPL 2021) के अगले सीजन में खेलने की इच्‍छा जाहिर की है. उन्‍होंने इस दौरान उन टीमों के नाम भी बताए, जिनके लिए वे खेलना चाहते हैं. इससे पहले भी श्रीसंत आईपीएल में खेल चुके हैं, इस दौरान उनका प्रदर्शन भी ठीकठाक ही रहा था. लेकिन पिछले लंबे अर्से से प्रतिबंध के दौरान वे कहीं भी क्रिकेट नहीं खेल पा रहे थे.

यह भी पढ़ें ः विश्व कप 2019 के समय डरी थी पाकिस्‍तानी टीम, पूर्व कप्‍तान ने किया खुलासा

भारतीय टीम के लिए खेल चुके तेज गेंदबाज एस श्रीसंत ने कहा है कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने को तैयार हैं. केरल रणजी टीम ने हाल ही में कहा था कि अगर श्रीसंत अपनी फिटनेस साबित कर देते हैं तो वह उन्हें मौका दे सकती है. श्रीसंत पर आईपीएल-2013 में स्पॉट फिक्सिंग के आरोप लगे थे. श्रीसंत ने क्रिकट्रैकर के साथ इंस्टाग्राम लाइव में कहा कि मैं निश्चित तौर पर अपना नाम आईपीएल-2021 की बोली में रखूंगा. 

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी के टीम में न होने से इस गेंदबाज को हुआ भारी नुकसान, जानिए क्‍यों

श्रीसंत ने कहा कि मुझे जिस भी टीम में चुना जाएगा, मैं उसमें खेलूंगा. लेकिन, एक प्रशंसक के तौर पर मैं मुंबई इंडियंस के साथ खेलना चाहूंगा. इसका कारण सचिन पाजी हैं. मैंने सचिन तेंदुलकर से मिलने के लिए क्रिकेट खेली थी. अगर मुझे मुंबई इंडियंस के लिए खेलने का मौका मिलता है तो क्यों नहीं. सचिन पाजी से सीखना मेरे लिए अच्छी बात रहेगी. श्रीसंत ने इसके साथ ही कहा कि मैं धोनी भाई के नेतृत्व में या रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के साथ खेलना भी पसंद करूंगा. 

यह भी पढ़ें ः देश से बाहर जाने की तैयारी में IPL 13, जानिए कहां कहां होने की है संभावना

2015 में दिल्ली की विशेष अदालत ने श्रीसंत पर से सभी आरोप हटा दिए थे. 2018 में केरल उच्च न्यायालय ने बीसीसीआई द्वारा लगाए गए आजीवन प्रतिबंध को भी श्रीसंत के ऊपर से हटा दिया था. हालांकि अदालत की दूसरी पीठ ने प्रतिबंध बहाल कर दिया था. इसके बाद श्रीसंत सुप्रीम कोर्ट गए थे और पिछले साल मार्च में अदालत ने उनके आरोपों को माना था लेकिन बीसीसीआई से कहा था कि वह सजा को कम करे. बीसीसीआई ने फिर श्रीसंत पर आजीवन प्रतिबंध हटा सात साल का प्रतिबंध लगाया था जो इस साल अगस्त में समाप्त हो रहा है.

यह भी पढ़ें ः vivo से BCCI को हर साल मिलते हैं 440 करोड़ रुपये, 2020 तक है करार

अब करीब 37 साल के हो चुके श्रीसंत एमएस धोनी की कप्तानी में जीते गए टी-20 विश्व कप-2007 और वनडे विश्व कप-2011 की विजयी टीम का हिस्सा रहे हैं. उन्होंने भारत के लिए 27 टेस्ट, 53 वनडे और 10 टी-20 मैच खेले हैं और क्रमश: 87, 75, 7 विकेट लिए हैं. वैसे अभी तक अगर श्रीसंत के आईपीएल करियर को देखें तो उन्‍होंने आईपीएल में 44 मैच खेले हैं और इसमें वे 40 विकेट चटकाने में कामयाब रहे हैं. आईपीएल में श्रीसंत का औसत भी ठीक ठाक ही रहा है. अभी तक श्रीसंत किंग्‍स इलेवन पंजाब, कोच्‍चि टास्‍कर्स और राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए आईपीएल खेल चुके हैं, लेकिन अब जिन टीमों का नाम श्रीसंत ने लिया है, उनके साथ वे कभी भी नहीं खेले हैं.

(आईएएनएस इनपुट)