News Nation Logo
Banner

विश्व कप 2019 के समय डरी थी पाकिस्‍तानी टीम, पूर्व कप्‍तान ने किया खुलासा

पाकिस्‍तान में कब कहां कैसे क्‍या हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता. ऐसा ही वहां के क्रिकेट में भी होता है. कभी भी कोई कप्‍तान बना दिया जाता है और कभी भी कोई इससे हटा दिया जाता है. उस वक्‍त तो कम, लेकिन बाद में इस पर सवाल भी उठते हैं.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Jul 2020, 08:12:32 AM
pakistan cricket team

Pakistan Team (Photo Credit: फाइल फोटो )

Karachi:

पाकिस्‍तान में कब कहां कैसे क्‍या हो जाए, कुछ कहा नहीं जा सकता. ऐसा ही वहां के क्रिकेट में भी होता है. कभी भी कोई कप्‍तान बना दिया जाता है और कभी भी कोई इससे हटा दिया जाता है. उस वक्‍त तो कम, लेकिन बाद में इस पर सवाल भी उठते हैं. यही सवाल अब विश्‍व कप 2019 (World Cup 2019) और सरफराज अहमद (Sarfraz Ahmed) को कप्‍तानी से हटाए जाने पर उठाए जाने लगे हैं. यह सवाल किसी और ने नहीं, बल्‍कि पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान और पूर्व मुख्‍य चयनकर्ता इंजमाम उल हक (Inzamam-ul-Haq) ने उठाए हैं, इंजमाम की गिनती आज भी पाकिस्‍तान के शानदार और दिग्‍गज खिलाड़ियों में की जाती है. 

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी के टीम में न होने से इस गेंदबाज को हुआ भारी नुकसान, जानिए क्‍यों

पाकिस्तान के पूर्व मुख्य चयनकर्ता इंजमाम उल हक ने दावा किया है कि 2019 विश्व कप के दौरान पाकिस्तानी खिलाड़ियों में असुरक्षा का माहौल था. इंजमाम उल हक ने यह भी कहा कि सरफराज अहमद को तुरंत कप्तानी से हटाने की बजाय उसे और समय दिया जाना चाहिए था. इंजमाम ने कहा कि कप्तानों को समय दिए जाने की जरूरत है, ताकि वे अनुभव के साथ बेहतर हो सकें.

यह भी पढ़ें ः देश से बाहर जाने की तैयारी में IPL 13, जानिए कहां कहां होने की है संभावना

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान इंजमाम उल हक ने कहा कि पिछले विश्व कप में भी मुझे लगा कि कप्तान और खिलाड़ी काफी दबाव में हैं. उन्हें डर था कि अच्छा नहीं खेलने पर उन्हें टीम से निकाल बाहर किया जाएगा. ऐसा माहौल क्रिकेट के लिए अच्छा नहीं है. इंजमाम ने एक टीवी चैनल से कहा कि सरफराज ने पाकिस्तान के लिए कुछ अच्छी जीत दर्ज की है. वह अच्छा कप्तान बन रहा था लेकिन जब वह अपने अनुभव और गलतियों से सीख चुका था, उसे कप्‍तानी से हटा दिया गया.

यह भी पढ़ें ः vivo से BCCI को हर साल मिलते हैं 440 करोड़ रुपये, 2020 तक है करार

इंजमाम उल हक 2016 से 2019 विश्व कप तक मुख्य चयनकर्ता रहे और अधिकांश समय सरफराज ही कप्तान थे. मिसबाह उल हक ने जब इंजमाम की जगह ली तो सरफराज को तीनों प्रारूपों में टीम से ही निकाल दिया गया. इंजमाम उल हक ने कहा कि सरफराज ने चैम्पियंस ट्राफी जीती थी और हमें दुनिया की नंबर एक टी20 टीम बनाया. उसे कुछ और समय दिया जाना चाहिए था लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उस पर भरोसा नहीं किया और ना ही सब्र से काम लिया.

First Published : 04 Jul 2020, 08:07:57 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो