News Nation Logo

जब शोएब अख्तर को लगा उनके कारण बल्लेबाज मर गया, पढ़िए पूरा मामला

अपनी रफ्तार से अच्छे अच्छे बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर करने वाले शोएब अख्तर हमेशा से अपने बयान को लेकर चर्चा में रहते हैं. कभी किसी खिलड़ी पर प्रतिक्रिया तो कभी किसी टीम पर तंज कसने से नहीं घबराते हैं.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 19 Aug 2020, 05:39:12 PM
Shoaib Akhtar

शोएब अख्तर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

अपनी रफ्तार से अच्छे अच्छे बल्लेबाजों को घुटने टेकने पर मजबूर करने वाले शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) हमेशा से अपने बयान को लेकर चर्चा में रहते हैं. कभी किसी खिलड़ी पर प्रतिक्रिया तो कभी किसी टीम पर तंज कसने से नहीं घबराते हैं. जीतने तेज उनकी जुबान है उतने ही वो कमाल के गेंदबाज थे और पाकिस्तान को अकेले जीत दिलाने का माद्दा रखते थे. क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद शोएब अख्तर सोशल मीडिया पर काफी एक्टीव रहते हैं और अपनी बात सभी फैंस तक पहुंचा देते हैं

ये भी पढ़ें: क्या मिलेगी उमर अकमल को राहत?

हाल ही में शोएब अख्तर ने यूट्यूब शो 'क्रिक कास्ट' में बताया कि अपनी तेज गेंदबाजी से बल्लेबाज को हिट करने के बाद उन्हें कैसा लगा था. शोएब अख्तर ने बताया कि फर्स्ट क्लास क्रिकेट में जब वो इंग्लिश काउंटी वार्सेस्टरशर के लिए खेल रहे थे, तब उन्हेंने अपनी रफ्तार से कुछ बल्लेबाजों को मारा था और तब ऐसा लग रहा था कि ये उन्होंन क्या किया. वो कभी समझ नहीं पाए कि वो इतने मतलबी क्यों थे.

यह भी पढ़ें ः Reliance Jio Special Offer : फ्री में देख पाएंगे IPL 2020 के मैच

अलावा इसके रफ्तार के किंग कहे जाने वाले शोएब अख्तर ने एक किस्से को याद किया. अख्तर ने मैथ्यू मेनार्ड के साथ हुई घटना के बारे में बातें बोली, मैथ्यू ग्लैमरगन के लिए खेला करते थे. अख्तर ने बोला कि वो शाम काफी ढीली थी और रोशनी भी कुछ खास नहीं थी, इसलिए उन्होंने मैथ्यू को बोला था कि वो चले जाए क्योंकि उनकी रफ्तार का सामना करना उनके लिए मुश्किल होगा. लेकिन मैथ्यू सामना करने के लिए तैयार थे. अपनी बात को आगे कहते हुए अख्तर ने बोला कि वो राउंड द स्टंप्स जाकर गेंदबाजी करने लगे और जबरदस्त बाउंसर फेंका जो मैथ्यू के चेहरे पर जाकर लगा, तब उनको लगा था कि बल्लेबाज की मौत हो गई है.

ये भी पढ़ें: पाकिस्‍तान के खराब प्रदर्शन के बाद भी कोच मिसबाह उल हक खुश

हालांकि अख्तर को इसके बाद काफी बुरा कि उन्होंने ऐसा किया. इससे पहले अख्तर ने भारत और पाकिस्तान के बीच साल 2006 के टेस्ट को याद किया था. फैसलाबाद में धोनी ने 148 रनों की पारी खेली थी और अख्तर को चार चौके जड़े थे. इसके बाद अख्तर को गुस्सा आया था और उन्होंने धोनी की बीमर मारी थी, इसके बाद अख्तर ने धोनी ने माफी भी मांगी थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Aug 2020, 05:39:12 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.