News Nation Logo

पाकिस्‍तान के खराब प्रदर्शन के बाद भी कोच मिसबाह उल हक खुश

पाकिस्तान के मुख्य कोच मिसबाह उल हक ने पहले क्रिकेट टेस्ट में दिल तोड़ने वाली हार के बाद इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम की प्रतिबद्धता और आत्मविश्‍वास की तारीफ की है.

Bhasha/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 19 Aug 2020, 02:32:49 PM
misbah ul haq 65

मिस्‍बाह उल हक (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

England Vs Pakistan Series : पाकिस्तान के मुख्य कोच मिसबाह उल हक (Misbah ul Haq) ने पहले क्रिकेट टेस्ट में दिल तोड़ने वाली हार के बाद इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में टीम की प्रतिबद्धता और आत्मविश्‍वास की तारीफ की है. मिसबाह उल हक ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) (PCB) की वेबसाइट पर अपने कॉलम में लिखा है कि मैनचेस्टर में जो हुआ उसके बाद वापसी करना हमेशा से मुश्किल था, लेकिन खिलाड़ियों की प्रतिबद्धता और आत्मविश्वास शानदार थे. 

यह भी पढ़ें ः Reliance Jio Special Offer : फ्री में देख पाएंगे IPL 2020 के मैच

कोच मिस्‍बाह उलक हक ने कहा है कि हमें विश्वास है कि हम अंतिम टेस्ट में वापसी कर सकते हैं और हमारे लिए यह बेहद महत्वपूर्ण है कि स्वदेश और दुनिया भर में पाकिस्तान के समर्थक हमारे साथ इस विश्वास को साझा करें. पाकिस्तान ने दूसरे टेस्ट की पहली पारी में 158 रन पर छह विकेट गंवाने के बाद 236 रन बनाए और फिर वर्षा से प्रभावित मैच में इंग्लैंड का स्कोर चार विकेट पर 110 रन कर दिया. खराब मौसम के कारण दूसरे टेस्ट में 143 ओवर से कुछ अधिक का खेल ही हो सका. मिसबाह ने लिखा, हालात को देखते हुए दूसरे टेस्ट में एक बार फिर पहले बल्लेबाजी करने का साहसिक फैसला किया गया लेकिन सभी ने इस चुनौती को स्वीकार किया. कुल मिलाकर टीम की बल्लेबाजी से मैं खुश हूं. सभी ने विकेट पर टिकने और रन बनाने का प्रयास किया.

यह भी पढ़ें ः Dream 11 के साथ आगे भी जारी रह सकता है IPL और BCCI का रिश्‍ता, जानिए क्‍या हैं दो विकल्‍प

आपको बता दें कि इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच दो टेस्‍ट मैच खेले जा चुके हैं. पहला टेस्‍ट इंग्‍लैंड ने जीत लिया था, उसके बाद दूसरा टेस्‍ट बारिश के कारण ड्रॉ हो गया था. अभी तीसरा टेस्‍ट खेला जाना बाकी है. इसके बाद दोनों टीमों के बीच T20 सीरीज खेली जाएगी. हालांकि अब पाकिस्‍तान के पास सीरीज जीतने का मौका नहीं है, अगर तीसरा टेस्‍ट पाकिस्‍तान जीत भी जाता है तो सीरीज बराबरी पर खत्‍म होगी. इंग्लैंड की टीम तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है. पाकिस्तान की टीम इससे पहले 2016 और 2018 में इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज ड्रॉ करा चुकी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Aug 2020, 02:32:49 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो