News Nation Logo

अख्तर बोले, राहुल द्रविड़ को गेंदबाजी करना सबसे मुश्किल था

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा है कि उनके लिए महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को गेंदबाजी करना काफी मुश्किल था. अख्तर ने कहा कि द्रविड़ समर्पण और योग्यता के कारण वह आसानी से उन्हें खेल लेते थे.

By : Ankit Pramod | Updated on: 09 Aug 2020, 05:51:08 PM
Shoaib Akhtar

शोएब अख्तर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan)  के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar)  ने कहा है कि उनके लिए महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ को गेंदबाजी करना काफी मुश्किल था. अख्तर ने कहा कि द्रविड़ समर्पण और योग्यता के कारण वह आसानी से उन्हें खेल लेते थे. अख्तर ने भारतीय टीम (Team India) के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा के यूट्यूब शो आकाशवाणी पर कहा, "द्रविड़ काफी मुश्किल और समर्पित बल्लेबाज थे. मेरे लिए यह काफी मुश्किल था. वह मुझे आसानी से खेल लिया करते थे"

ये भी पढ़ें-घास खा लेंगे, लेकिन पाकिस्तानी सेना का बजट बढ़ाएंगे : अख्तर

अख्तर ने कहा, "अगर कोई बल्लेबाज द्रविड़ की तरह देर से खेलता था तो हम उसे विकेट के पास से लैंथ गेंद डालते थे और बल्ले तथा पैड के बीच में गैप ढूंढ़ते थे, हम गेंद को पैड पर मारने की कोशिश करते थे।" अख्तर ने बताया कि वह बेंगलुरू में एक बार द्रविड़ को एलबीडब्ल्यू आउट करने में सफल रहे थे लेकिन अंपायर ने उन्हें आउट नहीं दिया था.

ये भी पढ़ें-विराट कोहली ने शेयर किया वर्क आउट वीडियो, दिखे 6 पैक एब्स

अख्तर ने उस मैच को याद करते हुए कहा, बेंगलुरू में फाइनल मैच था, "मैंने सदगोपन रमेश को जल्दी आउट कर दिया था. हमने तीन-चार विकेट जल्दी ले लिए थे. सचिन उस मैच में नहीं खेल रहे थे। शाहिद अफरीदी और मैं बात कर रहे थे और कह रहे थे कि द्रविड़ ज्यादा समय लेग और आज शुक्रवार है. अफरीदी ने कहा कुछ भी गेंद करो और इसे आउट करो नहीं तो वो लंबा खेलेगा"

ये भी पढ़े: ICC वनडे रैंकिंग: टॉप पर विराट कोहली और रोहित शर्मा, बुमराह भी नहीं रहे पीछे

उन्होंने कहा, "मैंने उन्हें सीधे पैड पर गेंद मारी और अंपायर से अपील की. मैंने यहां तक कहा कि आज शुक्रवार है. उन्होंने हमारे पक्ष में फैसला नहीं दिया, लेकिन अंत में हम मैच जीत गए थे।"

ये भी पढ़ें-क्रिकेट समाचार: पहले नासिर हुसैन ने की बाबर आजम की तारीफ, अब रमीज राजा ने कहीं बड़ी बात

बताते चलें कि कुछ दिन पहले ही शोएब अख्तर ने आकाश चोपड़ा के साथ सोशल मीडिया पर बातचीत के दौरान बताया था, कि उन्होंने साल 2006 में फैसलाबाद में हुए भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एम एस धोनी को जानबूझकर बीमर फेंकी थी. हालांकि ये भी बताया कि उन्होंने बाद में धोनी से माफी मांग ली थी. दरअसल, उस मुकाबले में धोनी ने 148 रन बनाए थे जबकि अख्तर के एक ओवर में 3 चौके एक के बाद एक लगा दिए थे जिसके बाद अख्तर भड़क गए और बीपर फेंक डाली.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Aug 2020, 05:47:15 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.