logo-image

अख्तर का बड़ा खुलासा बोले, मैंने जानबूझकर धोनी को गेंद मारी थी

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर अपने बयानों के चलते अक्सर चर्चा में रहते हैं. अब शोएब अख्तर ने साल 2006 की बातों को याद करते हुए एक सनसनीखेज खुलासा किया है.

Updated on: 08 Aug 2020, 03:24 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) अपने बयानों के चलते अक्सर चर्चा में रहते हैं. अब शोएब अख्तर ने साल 2006 की बातों को याद करते हुए एक सनसनीखेज खुलासा किया है. साल 2006 में भारतीय टीम (Team India) पाकिस्तान में टेस्ट और वनडे सीरीज खेलने के लिए गई थी. तीन मैचों की टेस्ट को भारतीय टीम ने 1-0 से अपने नाम किया था.दूसरी ओर 5 मुकाबलों की वनडे सीरीज को टीम इंडिया ने 4-1 से जीता था.शोएब अख्तर ने बताया है कि टेस्ट मैच के दौरान उन्होंने एम एस धोनी को जानबूझकर गेंद मारी थी. शोएब अख्तर ने इसका खुलासा पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा के शो के दौरान किया.

ये भी पढ़ें-घास खा लेंगे, लेकिन पाकिस्तानी सेना का बजट बढ़ाएंगे : अख्तर

दरअसल, पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाद शोएब अख्तर ने साल 2006 का फैसलाबाद टेस्ट को याद किया और बताया कि धोनी को उन्होंने बीमर क्यों मारी थी. शोएब अख्तर ने बताया कि उन्होंने अपने करियर में पहली बार किसी बल्लेबाज को जानबूझकर बीमर फेंकी थी, जिसके लिए उन्होंने धोनी से माफी भी मांगी थी.

ये भी पढ़ें-विराट कोहली ने शेयर किया वर्क आउट वीडियो, दिखे 6 पैक एब्स

भारत-पाकिस्तान के बीच खेले गए उस मैच में एम एस धोनी ने 148 रनों की दमदार पारी खेलकर टेस्ट करियर में पहली सेंचुरी लगाई थी. इस पारी के दौरान एम एस धोनी ने 19 चौके और 4 छक्के मारे थे. बता दें कि अख्तर के एक ओवर में धोनी ने लगातार तीन चौके मार दिए थे जिसके बाद शोएब अख्तर को काफी गुस्सा आया था और उन्होंने फिर धोनी को एक बीमर फेंक दी थी.

पूर्व भारतीय क्रिकेटर आकाश चोपड़ा के शो के दौरान अख्तर पूरे किस्से को याद किय और कहा कि “मैंने फैसलाबाद में 8-9 ओवर्स का एक स्पेल किया था और वो काफी अच्छा था और धोनी ने शतक जड़ दिया. मैंने धोनी को जानबूझकर बीमर फेंकी और फिर बाद में माफी मांगी''. इसके अलावा पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने कहा कि वो पहला मौका था जब उन्होंने किसी को जानबूझकर बीमर मारी लेकिन साथ ये भी कहा कि उन्हें ये काम नहीं करना चाहिए था.

ये भी पढ़े: ICC वनडे रैंकिंग: टॉप पर विराट कोहली और रोहित शर्मा, बुमराह भी नहीं रहे पीछे

बता दें कि फैसलाबाद टेस्ट ड्रॉ रहा था. उस टेस्ट में पहली पारी में बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम ने कप्तान इंजमाम उल हक के 119 और शाहिद अफरीदी की 156 रनों की पारी के बदौलात 588 रन बनाए थे. भारत ने अपनी पहली पारी में 603 रन जुटा लिए थे जिसमें एम एस धोनी की 148 रन जबकि राहुल द्रविड़ ने 103 की पारी खेली थी. दूसरी पारी में पाकिस्तान ने यूनिस खान और मो.यूसुफ की शतकीय पारी की मदद से 490 रन बनाए थे जबकि भारत दूसरी में मैच के बचे 8 ओवर्स में सिर्फ 21 बना सका.

ये भी पढ़ें-क्रिकेट समाचार: पहले नासिर हुसैन ने की बाबर आजम की तारीफ, अब रमीज राजा ने कहीं बड़ी बात

शोएब अख्तर इससे पहले भी काफी बयानबाजी कर चुके हैं जिसके कारण वो चर्चा में रहते हैं.इससे पहले उन्होंने कहा था कि वो भारत और पाकिस्तान के बीच हुए कारगिल युद्ध में लड़ना चाहते थे. वो ये भी बोल चुके हैं कि उन्होंने कारलिग युद्ध के कारण काउंटी क्रिकेट के भारी रकम वाले ऑफर को ठुकरा दिया था. खैर अब देखना होगा का धोनी पर किए इस खुलासे के बाद शोएब अख्तर को फैंस की कैसी प्रतिक्रियाएं मिलती है.