logo-image

भारतीय तेज गेंदबाजों पर बोले शॉन पोलक, जानिए क्‍या कही बड़ी बात

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेट कप्तान शॉन पोलक ने कहा कि भारतीय टीम इस समय बहुत मजबूत स्थिति में है, क्योंकि उसका तेज गेंदबाजी आक्रमण अच्छा है.

Updated on: 15 Jun 2020, 08:48 AM

Mumbai:

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व क्रिकेट कप्तान शॉन पोलक (Shaun Pollock) ने कहा कि भारतीय टीम इस समय बहुत मजबूत स्थिति में है, क्योंकि उसका तेज गेंदबाजी आक्रमण अच्छा है. शॉन पोलक (Shaun Pollock) ने साथ ही कहा कि टीम में स्थान पाने के लिए स्वस्थ प्रतिस्पर्धा है जो भारतीय टीम के लिए और भी अच्छी बात है. शॉन पोलक ने सोनी नेटवर्क पर पिट स्टॉप शो पर कहा, भारतीय टीम इस समय काफी मजबूत स्थिति में है, जहां तक तेज गेंदबाजी की बात है. गेंदबाजी में गहराई, आपके पास जितनी विविधता है, आपके पास कुछ लंबे खिलाड़ी हैं तो कुछ छोटे, तेज, योग्य, गेंद को हिलाने वाले गेंदबाज हैं. आप उन लोगों के बीच में से चुन सकते हैं, आपके पास अच्छा संतुलन है.

यह भी पढ़ें ः इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2020 और T20 विश्‍व कप में से क्‍या खेलेंगे रोहित शर्मा, जानिए क्‍या दिया जवाब

पूर्व तेज गेंदबाज शॉन पोलक ने कहा, अगर आप तीन तेज गेंदबाजों और चार गेंदबाजों के साथ खेलना चाहते हैं तो आपके पास वो खिलाड़ी हैं जो खेल सकते हैं. वो दिन गए जब आपके पास जवागल श्रीनाथ और वेंकटेश प्रसाद थे, लेकिन उनके विकल्प नहीं..जैसे दक्षिण अफ्रीका में थे. तीसरा गेंदबाज और बैकअप गेंदबाज. वो हो सकता है कि उस समय उस स्तर के न रहे हों. मुझे यही लगता कि इसी कमी को भारत ने सुधारा है.

यह भी पढ़ें ः सुशांत सिंह की मौत के बाद डिप्रेशन पर रॉबिन उथप्पा ने कही बड़ी बात, आपको भी जाननी चाहिए

दाएं हाथ के पूर्व गेंदबाज शॉन पोलक ने कहा, मुझे लगता है कि आप लोग अच्छी स्थिति में हैं और आपके पास क्वालिटी है. टीम में जगह बनाने के लिए प्रतिस्पर्धा भी है. मेरी कल जसप्रीत बुमराह से बात हुई थी और वह कह रहे थे कि यह अच्छी बात है कि हर कोई प्रतिस्पर्धा कर रहा है, खेलने को तैयार है, आपको लगातार अच्छा प्रदर्शन करना होता है. अगर आपके कुछ मैच अच्छे नहीं जाते हैं तो कोई और आकर आपका स्थान ले सकता है. इसलिए भारत में स्थिति अच्छी है.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी : द अनटोल्ड स्टोरी के लिए सुशांत सिंह राजपूत ने इनसे ली थी ट्रेनिंग, जानिए कैसा रहा अनुभव

सलाइवा पर बैन को लेकर पोलक ने कहा कि उम्मीद है कि यह ज्यादा दिन नहीं चलेगा. उन्होंने कहा, आप गेंद पर पसीने का उपयोग कर सकते हैं. उम्मीद है कि हमें इसे लंबे समय तक नहीं करना पड़े. उम्मीद है कि यह तीन-छह महीने से ज्यादा नहीं होगा और इसके बाद हम सामान्य स्थिति में आ सकते हैं. उदाहरण के तौर पर न्यूजीलैंड, उन्होंने घरेलू लीग शुरू कर दी है और वहां यह मुद्दा नहीं होगा क्योंकि उनके यहां वायरस नहीं है.