News Nation Logo

सकलेन मुश्‍ताक ने यूट्यूब पर की एमएस धोनी की तारीफ, PCB ने लगाई फटकार

पाकिस्‍तान के पूर्व टेस्ट स्पिनर सकलेन मुश्ताक ने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो डालकर हाल में संन्यास लेने वाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ कर दी, यह बात पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड को अच्‍छी नहीं लगी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 26 Aug 2020, 08:10:10 AM
saqlain mushtaq

saqlain mushtaq (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

पाकिस्‍तान के पूर्व टेस्ट स्पिनर सकलेन मुश्ताक (saqlain mushtaq) ने अपने यूट्यूब चैनल पर वीडियो डालकर हाल में संन्यास लेने वाले टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की तारीफ कर दी, यह बात पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को अच्‍छी नहीं लगी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने इस बात पर सकलेन मुश्‍ताक की जमकर फटकार लगाई है. जानकारी के अनुसार पीसीबी ने सकलेन मुश्‍ताक को याद दिलाया कि वह बोर्ड के कर्मचारी हैं और यूट्यूब पर वीडियो नहीं डाल सकते. 

यह भी पढ़ें ः वर्ल्ड क्रिकट का वो 'अंगद' जिसने उखाड़े 600 बल्लेबाजों के पैर

सकलेन मुश्‍ताक पीसीबी के हाई परफोर्मेंस केंद्र में अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी विकास के प्रमुख हैं. सूत्र ने बताया कि पीसीबी एमएस धोनी की सराहना के लिए सकलेन मुश्‍ताक से खुश नहीं है और भारतीय क्रिकेट के मामलों में संभवित हस्तक्षेप से भी नहीं जब उन्होंने धोनी को विदाई मैच नहीं देने के लिए बीसीसीआई की आलोचना की. इससे पहले भी पीसीबी दोनों देशों के बीच तनावपूर्ण रिश्तों के कारण राष्ट्रीय टीम के खिलाड़ियों को भारतीय क्रिकेट या खिलाड़ियों पर प्रतिक्रिया देने से बचने की सलाह दे चुका है. सूत्र ने कहा कि सकलेन के वीडियो डालने के बाद पीसीबी ने हाई परफोर्मेंस केंद्र और प्रांतीय टीमों के सभी अन्य कोचों को इस तरह के कदम से बचने को कहा है.

यह भी पढ़ें ः ENGvPAK : इंग्लैंड ने जीती लगातार दूसरी सीरीज, पाकिस्‍तान पस्‍त

आपको बता दें कि पूर्व भारतीय कप्‍तान एमएस धोनी ने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट को 15 अगस्त की शाम 7 बजकर 29 मिनट पर एक वीडियो पोस्ट कर अलविदा बोला था. धोनी के रिटायरमेंट को 10 दिन से ज्यादा का वक्त हो गया है लेकिन उनके आखिरी मैच को लेकर चर्चा जोरों पर हो रही है. काफी क्रिकेट दिग्गज बोल चुके हैं कि माही को एक फेयरवेल मैच मिलना चाहिए. इसी बीच पाकिस्तान के पूर्व ऑफ-स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने भी बीसीसीआई पर आरोप लगाया था और कहा कि बोर्ड ने एमएस धोनी के साथ गलत किया है. सकलैन मुश्ताक का मानना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के साथ सही व्यवहार नहीं किया है. सकलैन मुश्ताक का कहना है कि जिस तरह के धोनी बड़े खिलाड़ी हैं उनको बिना फेयरवेल मैच खेले संन्यास नहीं लेना चाहिए था.

यह भी पढ़ें ः इंग्‍लैंड के जेम्‍स एंडरसन ने किया कमाल, 600 टेस्ट विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बने

इसके अलावा पाकिस्तान के इस दिग्गज स्पिन गेंदबाज ने कहा था कि धोनी के लाखों-करोड़ों फैंस उन्हें संन्यास के पहले नीली जर्सी में मैदान पर खेलते हुए देखना चाहते थे. इसी मामले में सकलैन ने आगे बोला कि धोनी का इस तरह से संन्यास लेना बीसीसीआई की बड़ी हार है. सकलैन के मुताबिक बीसीसीआई ने महेंद्र सिंह धोनी जैसे महान प्लेयर के साथ अच्छे से ट्रीट नहीं किया है, क्योंकि उनका संन्यास इस तरह बिल्कुल भी नहीं होना चाहिए था. इसके साथ पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी ने माही को उनकी नई पारी के लिए शुभकामनाएं दी साथ ही. हालांकि सकलैन चाहते हैं कि माही टीम इंडिया के लिए एक बार फिर से खेलें.

(इनपुट भाषा)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 26 Aug 2020, 08:08:08 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.