News Nation Logo

IPL में तीन शतक जड़ने वाले इस खिलाड़ी के साथ हुई नाइंसाफी, जानें कारण

राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन आज 27वां जन्मदिन मना रहे हैं. सैमसन का जन्म आज के ही दिन साल 1994 में हुआ था. न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए सैमसन का चयन नहीं किया गया है. सोशल मीडिया पर उनके समर्थन में लोग ट्रेंड चला रहे हैं.

Sports Desk | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 11 Nov 2021, 04:20:00 PM
IPL RR Team

IPL RR Team (Photo Credit: news nation)

नई दिल्ली:

राजस्थान रॉयल्स के कप्तान संजू सैमसन आज अपना 27वां जन्मदिन मना रहे हैं. संजू सैमसन का जन्म आज के ही दिन साल 1994 में केरल के तिरुअनंतपुरम में हुआ था. आपको बता दें कि संजू सैमसन के लिए बतौर कप्तान आईपीएल का यह सीजन अच्छा नहीं रहा था. लेकिन बात करें उनकी बल्लेबाजी की तो इस सीजन में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से सबको चौंका दिया था. आईपीएल के इस सीजन के 14 मैचों में सैमसन ने 484 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका औसत 40.33 का था. वहीं इस सीजन में उनका स्ट्राइक रेट 136 के उपर का था. सैमसन आईपीएल में 3 शतक भी जड़े हैं. आप सोच रहे होंगे कि सैमसन के जन्मदिन पर हम आईपीएल की बात क्यों कर रहे हैं, इसकी भी एक वजह है. दरअसल, 17 नवंबर से भारतीय टीम न्यूजीलैंड से टी20 सीरीज खेलेगी. न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली सीरीज के लिए संजू सैमसन का चयन नहीं किया गया है. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: दो नई टीम आने से सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स को अरबों का फायदा!

सैसमन के जन्मदिन पर बीसीसीआई ने शुभकामनाएं दी हैंं. वहीं दूसरी ओर टीम में चयन नहीं होने से संजू सैमसन के फैंस सोशल मीडिया पर #JusticeForSanjuSamson ट्रेंड चला रहें हैं. इसके साथ ही चयनकर्ताओं पर भी कई सवाल खड़े हो रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: T20 World Cup: मोहम्मद रिजवान और शोएब मलिक फिट, पाकिस्तान को राहत

सैमसन के पारिवारिक जीवन की बात करें तो उनके पिता विश्वनाथ सैमसन पुलिस में कांस्टेबल थे. सैमसन को बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक था और उन्होंने सिर्फ 13 साल की उम्र में ही अपना क्रिकेट डेब्यू कर लिया. बतौर बल्लेबाज सैमसन आईपीएल और चैंपियंस लीग टी20 में अर्धशतक बनाने वाले सबसे कम उम्र के खिलाड़ी भी रहे हैं. सैमसन ने इसी साल वनडे डेब्यू किया है. वनडे मैचों में अपने पहले ही मैच में उन्होंने 46 रनों की पारी खेली थी.

यह भी पढ़ें: IPL 2022 : बीसीसीआई ने उठाया ये कदम, IPL टीमों को लग सकता है झटका

टी20 मैचों की बात करें सैमसन 10 टी20 इंटरनेशनल में उन्होंने 117 रन बनाए हैं. वहीं आईपीएल की बात की जाए तो संजू सैमसन ने 121 मैचों में 3068 रन अपने नाम किए हैं. 

First Published : 11 Nov 2021, 04:13:50 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.