News Nation Logo

IPL 2022 : बीसीसीआई ने उठाया ये कदम, IPL टीमों को लग सकता है झटका

ये फैसला World Cup से पहले ले लिया जाता तो रिजल्ट कुछ और हो सकता था. इसके अलावा बीसीसीआई IPL 2022 टीमों के लिए भी कुछ नए नियम लाने की तैयारी कर रही है.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 11 Nov 2021, 02:40:35 PM
BCCI took this step, IPL teams may get a setback

BCCI took this step, IPL teams may get a setback (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • टीम ने T20 वर्ल्ड कप में उम्मींद के अनुसार खेल नहीं दिखाया
  • लगातार मैच खेलने से टीम को थकान हो रही है

नई दिल्ली :

भारतीय टीम ने T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में उम्मींद के अनुसार खेल नहीं दिखाया. हम सभी देशवासियों को भी आशा थी कि भारत 2007 के बाद एक फिर देश में वर्ल्ड कप ले कर आएगा. लेकिन ऐसा हो नहीं पाया. खैर T20 वर्ल्ड कप की बात पीछे छूट चुकी हैं. भारत के आगे अब न्यूजीलैंड (Ind vs Newzeland) की टीम का दौरा है, जो 17  नवंबर से शुरू होने जा रहा है. दौरे की शुरुआत 3 T20 से होगी. और ठीक इसके बाद 2 टेस्ट मैच भी खेले जाने हैं. लेकिन इस सीरीज से पहले BCCI ने अपने खिलाड़ियों को एक तोहफा दिया है. जी हां. दरअसल भारत की टीम लगातार मैच खेल रही है. तो ऐसे में BCCI ने कहा है कि लगातार मैच खेलने से टीम को थकान हो रही है. इसलिए टीम को बायो बबल से एक छोटा ब्रेक दिया जाएगा. जिससे टीम के खिलाड़ी बाहर निकल कर फ्रेश हो सकें. BCCI का ये फैसला काफी देरी से आया है. अगर ये World Cup से पहले ले लिया जाता तो रिजल्ट कुछ और हो सकता था. साथ ही बीसीसीआई IPL टीमों के लिए भी कुछ नए नियम लाने की तैयारी कर रही है.

यह भी पढ़ें : Pak vs Aus : पाकिस्तान को इंतजार है अपनी पहली जीत का, क्या आज रच पाएगा इतिहास

आपको बताते चलें कि ये चर्चा वर्ल्ड कप शुरू होने से पहले ही चल रही थी कि खिलाड़ी अभी आईपीएल खेल कर आए हैं, और तुरंत बाद इतना बड़ा टूर्नामेंट कैसे खेल सकते हैं. थकान का असर खिलाड़ी के खेल पर दिख सकता है. और हुआ भी यही. और ये सवाल तब और ज्यादा सभी के सामने आया जब टीम अपने शुरुआती मैच हार गई थी. इसलिए अब BCCI कोई भी रिस्क नहीं लेना चाहती, और उसने फैसला कर लिया है कि सभी खिलाड़ियों को अभी से 2 या तीन दिन का ब्रेक दिया जाए. इन दिनों में खिलाड़ियों को पूरी छूट होगी कि वो जो चाहें कर सकते हैं. जहां चाहें घूम सकते हैं. 

न्यूजीलैंड की सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका की सीरीज है. और अभी ब्रेक के बाद फिर टीम को ब्रेक नहीं दिया जाएगा। उनको बायो बबल में ही रहना होगा। खैर टीम के बिजी टाइम पर केवल बाहर के लोगों ने ही नहीं बल्कि टीम के खिलाड़ियों ने भी सवाल उठाए थे. गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा था कि लगातार बायो बबल में रहने की वजह से हम बहुत जल्दी थक जाते हैं. हमें ब्रेक की जरूरत थी क्योंकि हम पिछले 6 महीने से लगातार क्रिकेट खेल रहे हैं. 

आपको बताते चलें कि कोरोना की वजह से शुरू हुए बायो बबल ने काफी टीमों की हालत बिगाड़ दी है. इससे पहले भी बिजी कार्यक्रम होता था,लेकिन बायो बबल का कंसेप्ट अभी पिछले साल से ही आया है. 

First Published : 11 Nov 2021, 02:40:35 PM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.