News Nation Logo

Pak vs Aus : पाकिस्तान को इंतजार है अपनी पहली जीत का, क्या आज रच पाएगा इतिहास

T20 World Cup Semifinal : पाकिस्तान (Pakistan) के पास है अपना रिकॉर्ड सुधारने का मौका. क्या ये टीम कर सकती है. जानिए पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया की ताकत और कमजोरी.

Sports Desk | Edited By : Shubham Upadhyay | Updated on: 11 Nov 2021, 11:57:20 AM
Aaron Finch and Babar Azam

Aaron Finch and Babar Azam (Photo Credit: Twitter)

highlights

  • पाकिस्तान ने किसी भी ICC टूर्नामेंट में भारत को हराया
  • लीग मैच में बिना मैच हारें सेमीफाइनल में प्रवेश किया

नई दिल्ली :

T20 World Cup Semifinal : पाकिस्तान (Pakistan) की टीम इस वर्ल्ड कप (World Cup) में रिकॉर्ड बनाती जा रही है. पहला ये कि पाकिस्तान ने किसी भी ICC टूर्नामेंट में भारत को हराया. उसके बाद लीग मैच में बिना मैच हारें सेमीफाइनल में प्रवेश किया. और अब एक रिकॉर्ड बनाने का मौका पाकिस्तान के पास है, और वो है ऑस्ट्रेलिया को हराने का. यानी अभी तक ICC टूर्नामेंट के नॉकऑउट में पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया को नहीं हरा पाया है. लेकिन इस बार लग रहा है कि पाकिस्तान ऑस्ट्रेलिया को टक्कर दे सकती है. 

पहले दोनों टीमों की ताकत की बात करते हैं पाकिस्तान के लिए सलामी बल्लेबाज बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान जबरदस्त फॉर्म में हैं. जिससे टीम को शुरू से ही अच्छी लय मिल जाती है. बस फखर जमान को लेकर टीम थोड़ा परेशान होगी. क्योंकि फखर जमान अभी उस लय में नहीं दिखे हैं, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. अगर बात गेंदबाजी की करें तो पाकिस्तान के गेंदबाज भी बेहतर फॉर्म में हैं. चाहे शाहीन शाह अफरीदी हों या फिर हारिस रऊफ, स्पिनर इमाद वसीम, मोहम्मद हफीज  और शादाब खान सभी ने अच्छा खेल दिखाया है. पाकिस्तान आज इन सभी के प्रदर्शन के दम पर बिना कोई मैच हारे सेमीफाइनल तक गया है. 

अब बात अगर ऑस्ट्रेलिया की करें तो डेविड वार्नर ने पिछले मैचों में शानदार खेल दिखाया था, जो डेविड वार्नर और ऑस्ट्रेलिया के लिए बहुत ही अच्छा है. इस वर्ल्ड कप में वो दो शानदार 50 बना चुके हैं. इसके अलावा कप्तान फिंच कभी भी विपक्षी गेंदबाजों की लाइन लेंथ बिगाड़ सकते हैं. अगर गेंदबाजी की बात करें तो जोश हेजलवुड, मिशेल स्टार्क और पैट कमिंस नई गेंद का अच्छे से इस्तेमाल कर रहे हैं. जबकि एडम जम्पा, ग्लेन मैक्सवेल ने कंजूसी से रन दिए हैं.

अगर हेड तो हेड की बात करें तो T20 में दोनों टीमों के बीच 23 मैच हुए हैं, जिसमें 9 बार ऑस्ट्रेलिया और 12 बार पाकिस्तान जीता है. 1 मैच टाई हुआ है और एक मैच बेनतीजा रहा है. हेड टू हेड में बोल सकते हैं कि दोनों टीम लगभग बराबर हैं.

अब आपको बताते हैं कि आज के मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग 11 क्या हो सकती है. 

ऑस्ट्रेलिया- 

बैट्समैन :
डेविड वार्नर, एरोन फिंच, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, 

ऑलराउंडर्स :
ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल मार्श, स्टॉयनिस, 

बॉलर्स :
पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेजलवुड

पाकिस्तान : 

बैट्समैन :
बाबर आजम, मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, शोएब मलिक, आसिफ अली, 

ऑलराउंडर्स :
मोहम्मद हफीज, इमाद वसीम, शादाब खान

बॉलर्स :
हसन अली, हारिस रउफ, शाहीन शाह अफरीदी

First Published : 11 Nov 2021, 11:56:47 AM

For all the Latest Sports News, T20 World Cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.