logo-image

IPL 2022: दो नई टीम आने से सनराइजर्स हैदराबाद और चेन्नई सुपर किंग्स को अरबों का फायदा!

आईपीएल-2022 (IPL 2022) शुरू होने में अभी समय है. आईपीएल शुरू होने के बाद विभिन्न फ्रेंचाइजी को क्या फायदा होगा ये तो पता नहीं, लेकिन अभी से उन्हें करोड़ों-अरबों रुपये का फायदा हो चुका है.

Updated on: 11 Nov 2021, 02:35 PM

नई दिल्ली :

आईपीएल-2022 (IPL 2022) में आठ की बजाय दस टीमें खेलती दिखाई देंगी. लखनऊ और अहमदाबाद की टीमों को भी इस बार आईपीएल में शामिल किया गया है. कमाल की बात ये है कि इन दो नई टीमों के आने से सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) और चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को करोड़ों-अरबों रुपये का लाभ हो सकता है. दरअसल, नई टीमें आने से पुरानी फ्रेंचाइजी के दामों में जबर्दस्त इजाफा हुआ है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के शेयर के दाम तो इतने बढ़ गए हैं कि अब वह नए सिरे से प्लानिंग कर रहे हैं.  सनराइजर्स हैदराबाद का मालिकाना हक रखने वाली कंपनी सन टीवी के सीएफओ का कहना है कि हम अब सनराइजर्स हैदराबाद के नाम से अलग से कंपनी ही बना कर इसका आईपीओ निकाल सकते हैं. सीएफओ एसएल नारायण ने कहा कि शेयरों की जो कीमत जबर्दस्त तरीके से बढ़ी है, उसका ज्यादा से ज्यादा लाभ शेयरहोल्डर को मिल सके इसके लिए हम नये तरीके तलाश रहे हैं. 

इसे भी पढ़ेंः T20 world cup : आईपीएल खेलने से भारत को हुआ नुकसान और न्यूजीलैंड को फायदा, जानिए कैसे

वहीं, चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) की बात करें तो आईपीएल-2021 जीतने के बाद इसके शेयर के रेट बढ़े थे लेकिन 7000 करोड़ की लखनऊ और 5625 करोड़ की अहमदाबाद की टीम आने के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के शेयर के रेट रॉकेट की स्पीड से बढ़े हैं. दावा तो ये किया जा रहा है कि आईपीएल-2021 का फाइनल खेलने के बाद जो शेयर 110-120 के बीच थे, वह अब 200-225 के बीच पहुंच गए हैं. ट्रेड विशेषज्ञों का दावा है कि इस तरह वर्तमान फ्रेचाइजियों को करोड़ों या अरबों का फायदा हुआ होगा.