News Nation Logo
Banner

रोहित शर्मा की 'चोट' पर हंगामा, वीरेंद्र सहवाग ने रवि शास्‍त्री पर कही ये बात 

हिटमैन रोहित शर्मा की कथित चोट को लेकर लगातार हंगामा मचा हुआ है. पहले तो चोट के कारण रोहित शर्मा अपनी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के लिए नहीं खेले, लेकिन जब मंगलवार को वे खेलने के लिए उतरे तो ये सवाल और बड़ा हो गया.

IANS | Updated on: 04 Nov 2020, 03:38:41 PM
rohit ravi sehwag

rohit ravi sehwag (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

हिटमैन रोहित शर्मा की कथित चोट को लेकर लगातार हंगामा मचा हुआ है. पहले तो चोट के कारण रोहित शर्मा अपनी आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस के लिए नहीं खेले, लेकिन जब मंगलवार को वे खेलने के लिए उतरे तो ये सवाल और बड़ा हो गया. इसको लेकर लगातार सवाल किए जा रहे हैं कि अगर रोहित शर्मा आईपीएल में टीम के लिए खेल रहे हैं तो फिर उन्‍हें आस्‍ट्रेलिया जाने वाली टीम इंडिया में जगह क्‍यों नहीं मिली है. भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा है कि ऐसा हो ही नहीं सकता है कि टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की चोट के बारे में न जानते हों.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : Qualifier-Eliminator, जानिए कब कहां, किन टीमों के बीच होगा मैच

रोहित शर्मा को चोट का हवाला देकर आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में नहीं चुना गया था, लेकिन मुंबई इंडियंस के कप्तान मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ लीग चरण के अपने आखिरी मैच में मैदान पर उतरे, जिसके बाद उनके चोट को लेकर सवाल खड़े होने लगे हैं. रवि शास्त्री ने पिछले सप्ताह एक न्यूज चैनल से कहा था कि वो चयन समीति का हिस्सा नहीं थे, इसलिए रोहित शर्मा को आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम में शामिल करना या न करना उनका फैसला नहीं था.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 : डेविड वार्नर ने आईपीएल इतिहास में कर दिया ऐसा काम, जो अभी तक नहीं हुआ 

टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री ने साथ ही कहा था कि उन्हें रोहित शर्मा की मेडिकल रिपोर्ट के बारे में पता था, जिसमें कहा गया था कि वह फिर से चोटिल हो सकते हैं और इसलिए उन्हें सलाह दी गई थी कि फिलहाल वापसी न करे. वीरेंद्र सहवाग ने क्रिकब्ज से कहा कि मुझे नहीं लगता है कि ऐसा संभव हो सकता है कि रवि शास्त्री को रोहित शर्मा की चोट के बारे में कोई जानकारी न हो. वह चयन समिति का हिस्सा नहीं होते, लेकिन चयनकर्ता एक या दो दिन पहले ही उनकी राय जरूर लेते होंगे कि इस बारे में वो क्या सोचते हैं.

यह भी पढ़ें : IPL 2020 से रिफ्रेश हुए टीम इंडिया के ये दिग्‍गज खिलाड़ी, एक तो है कप्‍तान

टीम इंडिया के पूर्व सलामी बल्‍लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि मैं रवि शास्त्री के इस बयान से सहमत नहीं हूं कि वह चयन समिति का हिस्सा नहीं हैं. यहां तक कि अगर वह आधिकारिक रूप से नहीं है तो भी चयनकर्ता कोच और कप्तान से गैर आधिकारिक रूप से यह पूछते हैं कि आस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम में किसे होना चाहिए. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ मैच के दौरान जब कमेंटेटर मार्क निकोलस ने रोहित शर्मा से पूछा था कि क्या उनकी हैमस्ट्रिंग (घुटना) चोट पूरी तरह से ठीक है, तो रोहित शर्मा ने जवाब दिया था, हां पूरी तरह से ठीक है. वीरेंद्र सहवाग ने आगे कहा कि रोहित शर्मा को टीम में चुना जाना चाहिए था और अगर वह फिट नहीं हो पाते तो आगे जाकर उनकी जगह किसी और को टीम में चुना जा सकता था.

यह भी पढ़ें : हिटमैन रोहित शर्मा क्‍यों हुए टीम से बाहर, BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने बताई वजह 

पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने कहा कि मैं यह देखकर हैरान हूं कि जो खिलाड़ी अपनी फ्रेंचाइजी के लिए खेलने को तैयार है उसका चयन अपने देश की टीम में खेलने के लिए नहीं हुआ. ये बीसीसीआई की ओर से कुप्रबंधन है. उनको पूरी जानकारी लेनी चाहिए थी कि अगर वो अपनी आईपीएल टीम के लिए खेल सकते हैं तो उन्हें भारतीय टीम में भी रख सकते थे. उन्होंने कहा कि अगर वह चोटिल होते तो उनकी जगह किसी और को टीम में शामिल किया जा सकता था. लेकिन उन्हें भारतीय टीम में नहीं चुना गया, यह मुझे समझ नहीं आता. यह अजीब है. अब, आप क्या करेंगे? वह पिछले मैच में हैदराबाद के खिलाफ खेले थे. वह प्लेऑफ में खेलेंगे. वह कह रहा है मैं फिट हूं. फिर भी आपने उन्हें क्यों नहीं चुना.

यह भी पढ़ें : शेन वाटसन ने संन्‍यास लेने के बाद कही दिल को छू लेने वाली बात, आप भी जानिए 

बीसीसीसीआई ने पिछले सोमवार को ही आस्ट्रेलिया दौरे के लिए भारतीय टीम का एलान किया था, जिसमें रोहित शर्मा को किसी भी फॉर्मेट के लिए टीम में नहीं चुना गया था. बीसीसीआई ने कहा था, बीसीसीआई की मेडिकल टीम रोहित शर्मा और इशांत शर्मा की चोट पर नजर रखेगी. हालांकि बीसीसीआई के उस बयान के कुछ देर बाद ही मुंबई इंडियंस ने ट्विटर पर एक वीडियो और फोटो पोस्ट किया था, जिसमें रोहित नेट में अभ्यास करते हुए दिखाई दे रहे थे.

First Published : 04 Nov 2020, 03:38:41 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो