News Nation Logo
Banner

IPL 2020 : डेविड वार्नर ने आईपीएल इतिहास में कर दिया ऐसा काम, जो अभी तक नहीं हुआ 

कप्‍तान डेविड वार्नर ने इस आईपीएल में 500 रन पूरे कर लिए और एक रिकार्ड भी अपने नाम कर लिया. ऐसा नहीं है कि डेविड वार्नर का बल्‍ला केवल इसी आईपीएल में चल हो, इससे पहले भी लगातार पिछले छह साल से डेविड वार्नर का बल्‍ला चल रहा है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Nov 2020, 12:59:40 PM
david warner

david warner (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल 2020 के आखिरी लीग मैच में मंगलवार को सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को करारी शिकस्‍त दी है. मुंबई इंडियंस को इस मैच में दस विकेट से हार झेलनी पड़ी है. इससे पहले इसी आईपीएल में एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने केएल राहुल की कप्‍तानी वाली किंग्‍स इलेवन पंजाब को दस विकेट से हराया था. हालांकि अब लीग मैच खत्‍म हो चुके हैं और अब क्‍वालीफायर और एलीमनेटर खेले जाएंगे. सनराइजर्स हैदराबाद को अंतिम चार में जगह बनाने के लिए यह मैच हर हालत में जीतना था. सनराइजर्स हैदराबाद की इस जीत के साथ ही कोलकाता नाइट राइडर्स टूर्नामेंट से बाहर हो गया है. आईपीएल प्‍वाइंट्स टेबल में मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स के बाद सनराइजर्स तीसरे स्थान पर है और अब उसका सामना एलिमिनेटर में चौथे स्थान पर काबिज विराट कोहली की कप्‍तानी वाली आरसीबी से होगा. 

यह भी पढ़ें : IPL 2020 से रिफ्रेश हुए टीम इंडिया के ये दिग्‍गज खिलाड़ी, एक तो है कप्‍तान

सनराइजर्स हैदराबाद ने इस मैच में पहले गेंदबाजी करते हुए मुंबई इंडियंस को आठ विकेट पर 149 रन पर रोक दिया. जवाब में डेविड वार्नर और रिद्धिमान साहा ने मुंबई इंडियंस के गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए 17.1 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए ही 151 रन बना लिए. डेविड वार्नर 58 गेंद में 85 रन बनाकर नाबाद रहे जिसमें 10 चौके और एक छक्का शामिल था, जबकि रिद्धिमान साहा ने 45 गेंद में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 58 रन बनाए. 

यह भी पढ़ें : हिटमैन रोहित शर्मा क्‍यों हुए टीम से बाहर, BCCI अध्‍यक्ष सौरव गांगुली ने बताई वजह 

इस मैच में कप्‍तान डेविड वार्नर ने इस आईपीएल में 500 रन भी पूरे कर लिए और एक रिकार्ड भी अपने नाम कर लिया. ऐसा नहीं है कि डेविड वार्नर का बल्‍ला केवल इसी आईपीएल में चल हो, इससे पहले भी लगातार पिछले छह साल से डेविड वार्नर का बल्‍ला चल रहा है. वार्नर ने अब तक इस आईपीएल में 529 रन पूरे कर लिए हैं. वह भी 44.08 के औसत से.  डेविड वार्नर का बल्‍ला आईपीएल 2014  से चलना शुरू हुआ और अभी तक चल रहा है. साल 2014  में वार्नर ने आईपीएल में 528  रन बनाए थे, इसके बाद 2015 में उन्‍होंने 562 रन ठोक दिए थे. साल 2016 में वार्नर के बल्‍ले से 848 रन निकले थे और वह भी 60.57 के औसत से. इसके बाद साल 2017 में वार्नर ने फिर 641 रन बनाए. इसके बाद साल 2018  में डेविड वार्नर आईपीएल नहीं खेल पाए थे, तब उनकी टीम सनराइजर्स हैदराबाद की कप्‍तानी केन विलियमसन ने की थी. लेकिन अगले ही साल यानी 2019 में डेविड वार्नर ने फिर वापसी की और 692 रन मार दिए थे. अब इस आईपीएल में उन्‍होंने 529 रन बना लिए हैं. वे लगातार छह आईपीएल सीजन में 500 से ज्‍यादा रन बनाने वाले पहले बल्‍लेबाज बन गए हैं. अभी सनराइजर्स हैदराबाद और डेविड वार्नर का सफर जारी है. अब छह नवंबर को उनकी टीम का मुकाबला विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से एलीमनेटर में होगा. देखना होगा कि वार्नर आने वाले मैचों में और कितने रन बनाते हैं. 

First Published : 04 Nov 2020, 12:59:40 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो