logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के कोच, श्रीलंका दौरे पर जाएगी टीम इंडिया 

भारतीय क्रिकेट से जुड़ी हुई एक बड़ी खबर सामने आ रही है. टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे पर जाना है, इसके लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ नए कोच होंगे.

Updated on: 20 May 2021, 12:45 PM

नई दिल्ली :

भारतीय क्रिकेट से जुड़ी हुई एक बड़ी खबर सामने आ रही है. टीम इंडिया को श्रीलंका दौरे पर जाना है, इसके लिए टीम इंडिया के पूर्व कप्तान राहुल द्रविड़ नए कोच होंगे. टीम इंडिया जिस वक्त श्रीलंका दौरे पर जाएगी, उस समय टीम के नियमित कोच रवि शास्त्री इंग्लैंड में होंगे, क्योंकि भारतीय टीम उस वक्त इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेल रही होगी, इसलिए राहुल द्रविड़ को नया कोच बनाया गया है. भारतीय टीम श्रीलंका में तीन वन डे और तीन टी20 मैच खेलेगी. हालांकि अभी इस सीरीज का पूरा शेड्यूल जारी नहीं हुआ है. वहीं टीम का भी चयन होना बाकी है. 

यह भी पढ़ें : कोरोना के कारण एशिया कप टी20 स्थगित, जानिए क्या है अपडेट

टीम इंडिया जुलाई में श्रीलंका दौरे पर जाने वाली है. राहुल द्रविड़ इस वक्त राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी यानी एनसीए के प्रमुख हैं. अब बीसीसीआई ने उन्हें एक और बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के कप्तान के कप्तान तो रहे ही हैं, साथ ही वे भारतीय ए टीम और अंडर 19 टीम को भी कोचिंग दे चुके हैं. राहुल द्रविड़ लंबे अर्से बाद टीम इंडिया से जुड़ेंगे. इससे पहले साल 2014 में वे भारतीय टीम के बल्लेबाजी के सलाहकार के तौर पर काम कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड दौरे के लिए मुंबई पहुंचे टीम इंडिया के खिलाड़ी, देखिए लिस्ट 

खबरों के अनुसार भारतीय टीम पांच जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी और फिर इसके बाद एक सप्ताह तक क्वारंटीन में रहेगी. क्वारंटीन पूरा करने के बाद मेहमान टीम 13 जुलाई से तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलेगी और फिर 22 जुलाई से तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलेगी. उन्होंने कहा कि निश्चित रूप से यह इस पर भी निर्भर करता है कि कि उस समय की परिस्थितियां कैसी रहती हैं. कोरोना के कारण हम फैंस को स्टेडियम में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दे सकते हैं, इसलिए सभी मैच बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगे. भारत को पिछले साल जून में भी श्रीलंका के साथ सीरीज खेलनी थी, लेकिन कोविड-19 महामारी के कारण उस दौरे को रद्द कर दिया गया था. बीसीसीआई की ओर से हालांकि अभी तक इस सीरीज का पूरा शेड्यूल तो जारी नहीं किया गया है, लेकिन संभावित शेड्यूल सामने आ गया है. बताया जा रहा है कि पहले वन डे मैचों की सीरीज होगी, ये मैच 13 जुलाई को पहला मैच, 16 जुलाई को दूसरा मैच और 19 जुलाई को तीसरा मैच खेला जा सकता है. वहीं अगर टी20 मैचों की बात करें तो इसका पहला मैच 22 जुलाई को खेला जा सकता है. इसके बाद 24 और 27 जुलाई को दूसरा और तीसरा मैच खेला जा सकता है. इसके बाद टीम इंडिया वापस देश लौट आएगी. यानी छह मैचों की सीरीज का ये पूरा दौरा करीब एक महीने का होगा. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन बोले, टेस्ट सीरीज पर फोकस

भारत बनाम श्रीलंका तीन वन डे मैचों की सीरीज का संभावित शेड्यूल 
पहला वन डे : 13 जुलाई 
दूसरा वन डे : 16 जुलाई 
तीसरा वन डे : 19 जुलाई 

भारत बनाम श्रीलंका तीन टी20 मैचों की सीरीज का संभावित शेड्यूल 
पहला टी20 मैच : 22 जुलाई
दूसरा टी20 मैच : 24 जुलाई 
तीसरा टी20 मैच : 27 जुलाई