logo-image

इंग्लैंड दौरे के लिए मुंबई पहुंचे टीम इंडिया के खिलाड़ी, देखिए लिस्ट 

टीम इंडिया की इंग्लैंड जाने की तैयारी जारी है. इस बीच भारतीय पुरुष और भारतीय महिला टीम के खिलाड़ी मुंबई पहुंचना शुरू हो गए हैं, जहां सभी खिलाड़ी क्वारंटीन में रहेंगे.

Updated on: 20 May 2021, 11:29 AM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया की इंग्लैंड जाने की तैयारी जारी है. इस बीच भारतीय पुरुष और भारतीय महिला टीम के खिलाड़ी मुंबई पहुंचना शुरू हो गए हैं, जहां सभी खिलाड़ी क्वारंटीन में रहेंगे, उसे बाद दोनों टीमें चार्टर प्लेन से इंग्लैंड के लिए रवाना होंगी. इंग्लैंड दौरे पर जाने वाले भारतीय क्रिकेटरों में रविचंद्रन अश्विन, वाशिंगटन सुंदर, मयंक अग्रवाल, मोहम्मद सिराज और महिला टीम की कप्तान मिताली राज मुंबई पहुंच गए. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने बुधवार को ट्वीट कर इसकी जानकारी दी. बीसीसीआई ने ट्विटर पर खिलाड़ियों की फोटो पोस्ट करते हुए लिखा कि पहला पड़ाव, मुंबई. टीम इंडिया.

यह भी पढ़ें : WTC Final : न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन बोले, टेस्ट सीरीज पर फोकस

इसके साथ ही कुछ अन्य क्रिकेटरों में रिद्धिमान साहा, जो अभी-अभी कोविड-19 से उबरे हैं और स्टैंडबाय खिलाड़ी 24 मई को मुंबई पहुंचेंगे. कप्तान विराट कोहली और मुंबई में रहने वाले अन्य खिलाड़ी भी 24 मई को शामिल होंगे. भारत की पुरुष और महिला क्रिकेट टीम एकसाथ इंग्लैंड दौरे पर जाएंगी. पुरुष टीम को जहां 18 से 22 जून तक साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है तो वहीं महिला टीम को एक टेस्ट मैच और तीन वनडे तथा इतने ही टी20 मैचों की सीरीज भी खेलनी है.

यह भी पढ़ें : फैनी डीविलियर्स बोले, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को बॉल टेम्परिंग की जानकारी न होना असंभव 

पुरुष और महिला दोनों टीमों के लिए इंग्लैंड का ये दौरा काफी अहम होने वाला है. भारतीय कप्तान विराट कोहली अपनी पहली आईसीसी ट्रॉफी जीतने के काफी करीब हैं. टीम इंडिया का मुकाबला 18 जून से न्यूजीलैंड से होना है. अगर टीम इंडिया इस मैच को जीत जाती है तो विराट कोहली के लिए पहली आईसीसी ट्रॉफी होगी. इस मैच के बाद भारतीय टीम को इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज भी खेलनी है. दोनों के लिए टीम इंडिया का ऐलान हो गया है. दोनों में करीब करीब एक ही जैसी टीमें रहेंगी. 

ये रही पूरी टीम : विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), रोहित शर्मा, शुभमन गिल, मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा, हनुमा विहारी, रिषभ पंत, आर अश्विन, रविंद्र जडेजा, इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, उमेश यादव. 

स्टैंडबाई खिलाड़ी: अभिमन्यु ईस्वरन, प्रसिद्ध कृष्णा, अवेश खान, अर्जन नागवासवाला

फिटनेस क्लीयर करने पर : केएल राहुल और रिद्धिमान साहा