logo-image

WTC Final : न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन बोले, टेस्ट सीरीज पर फोकस

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा है कि भारत के खिलाफ होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल काफी रोमांचक होने वाला है, लेकिन फिलहाल उनकी टीम का पूरा ध्यान इंग्लैंड के साथ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज पर लगी हुई है.

Updated on: 20 May 2021, 10:01 AM

नई दिल्ली :

ICC World Test Championship 2021 Final IND vs NZ : न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन ने कहा है कि भारत के खिलाफ होने वाली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) का फाइनल काफी रोमांचक होने वाला है, लेकिन फिलहाल उनकी टीम का पूरा ध्यान इंग्लैंड के साथ होने वाली दो मैचों की टेस्ट सीरीज पर लगी हुई है. केन विलियम्सन ने बुधवार को आईसीसी की वेबसाइट से कहा कि हमारे लिए पहली चुनौती इंग्लैंड के खिलाफ होने वाला पहला टेस्ट मैच है और हमें इस पर अपना ध्यान केंद्रित करने की जरूरत है. मैं जानता हूं कि एक टीम के रूप में हम इस बारे में बात करेंगे.

यह भी पढ़ें : फैनी डीविलियर्स बोले, ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाजों को बॉल टेम्परिंग की जानकारी न होना असंभव 

केन विलियमसन ने कहा कि ठीक उसी समय हम तीन टेस्ट मैच खेल रहे हैं और इसलिए डब्ल्यूटीसी भी हमारे जेहन में हैं, जोकि हमारे लिए काफी रोमांचक मौका होने वाला है. न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के साथ पहला टेस्ट दो जून से लॉडर्स में और दूसरा 10 जून से बर्मिंघम में खेलना है. इसके बाद वह 18 से 22 जून तक भारत के साथ डब्ल्यूटीसी का फाइनल खेलेगी. कीवी कप्तान ने कहा कि डब्ल्यूटीसी फाइनल खेलना बेहद खास है और टीम इसे लेकर काफी उत्साहित है. उन्होंने कहा कि मैं जानता हूं कि खिलाड़ी इसे लेकर काफी उत्साहित हैं. यहां पर टेस्ट क्रिकेट खेलना हमेशा से एक शानदार मौका होता है. लेकिन तीसरा टेस्ट भी खेलना, जोकि टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल है, बेहद खास है.

यह भी पढ़ें : रोहित शर्मा को लेकर मो. शमी ने कही ये बात, बोले- विराट कोहली विकेट के बाद...

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड की टीमों ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के लिए क्वालीफाई किया है. दोनों टीमें प्वाइंट्स टेबल में टॉप की हैं. अब भारत और न्यूजीलैंड के बीच 18 जून को इंग्लैंड के साउथम्पटन में फाइनल मैच खेला जाएगा. इसके लिए न्यूजीलैंड की टीम इंग्लैंड पहुंच चुकी है. वहीं टीम इंडिया दो जून को इंग्लैंड के लिए रवाना होगी. फाइनल के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. सभी खिलाड़ी मुंबई में एकत्र होंगे और क्वारंटीन में रहने के बाद सभी खिलाड़ी इंग्लैंड रवाना होंगे.