logo-image

रोहित शर्मा को लेकर मो. शमी ने कही ये बात, बोले- विराट कोहली विकेट के बाद...

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टीम के लिमिटेड ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि वह गेंदबाजों को स्वतंत्र होकर गेंदबाजी करने की इजाजत देते हैं.

Updated on: 20 May 2021, 08:56 AM

नई दिल्ली :

भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने टीम के लिमिटेड ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा की तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि वह गेंदबाजों को स्वतंत्र होकर गेंदबाजी करने की इजाजत देते हैं. मोहम्मद शमी ने कहा कि गेंदबाज के नाते जब भी मैं उनसे सलाह लेने जाता हूं तो वह हमेशा पॉजिटिव जवाब देते हैं. रोहित शर्मा हमेशा गेंदबाज से कहते हैं कि जो उनका मन कहे वो काम करो. इसके साथ ही मोहम्मद शमी ने विराट कोहली के एग्रेशन की भी बात की. शमी जल्द ही टीम इंडिया के साथ इंग्लैंड रवाना होने वाले हैं, जहां टीम इंडिया विश्व टेस्ट चैंपियनशिप और उसके बाद इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज खेलेगी. 

यह भी पढ़ें : Ashes series : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने जारी किया एशेज सीरीज का पूरा शेड्यूल, यहां देखिए

मोहम्मद शमी ने इंडिया टीवी से कहा कि एक तेज गेंदबाज के आत्मविश्वास को बढ़ाने के लिए मेरे ख्याल से यह बहुत जरूरी है. मोहम्मद शमी ने कहा कि रोहित शर्मा का चरित्र अलग है और वह कूल व्यक्ति हैं. हालांकि बल्लेबाजी करते वक्त वह शांत नहीं रहते हैं. उन्होंने कहा कि तेज गेंदबाज आमतौर पर आक्रामक होते हैं लेकिन एक खिलाड़ी ऐसा है जो ज्यादा आक्रामक है, वो हैं हमारे कप्तान. विकेट गिरने के बाद जश्न मनाते हुए विराट कोहली की तस्वीर मैंने सोशल मीडिया पर देखी और मजाक में मैंने उनसे पूछा कि यह विकेट मैंने लिया था या आपने. मोहम्मद शमी ने कहा कि विराट कोहली गेंदबाजों से भी ज्यादा विकेट गिरने का जश्न मनाते हैं. लेकिन मैदान पर मजा करना जरूरी है. विराट कोहली में आक्रामकता है लेकिन वह टीम का नेतृत्व शानदार तरीके से कर रहे हैं. वह एक आक्रामक बल्लेबाज भी हैं. 

यह भी पढ़ें : कुलदीप यादव ने लगवाई कोरोना वैक्सीन, प्रशासन ने दिए जांच के आदेश 

आपको बता दें कि करीब 30 साल तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी अभी चोट से उबरे हैं और वह हाल ही में आईपीएल 2021 में पंजाब किंग्स के लिए खेले थे. इसमें उनकी टीम ने ठीकठाक प्रदर्शन भी किया था. हालांकि अब तो आईपीएल 15 कोरोना वायरस के कारण फिलहाल टाल दिया गया है. इस बीच विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया को इंग्लैंड में न्यूजीलैंड के खिलाफ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मुकाबला और इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलनी है. मोहम्मद शमी इस दौरे के लिए टीम में शामिल हैं. माना जा रहा है कि दो जून को टीम इंडिया इंग्लैंड के लिए रवाना होगी.

(input ians)