News Nation Logo

कोरोना के कारण एशिया कप टी20 स्थगित, जानिए क्या है अपडेट

कोरोना वायरस के कारण एक और टूर्नामेंट रद हो गया है. अब बारी एशिया कप 2021 की है. इससे पहले ही इस बात की संभावना जताई जा रही थी कि एशिया कप स्थगित हो सकता है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 20 May 2021, 12:13:10 PM
Asia Cup T20 tournament postponed indefinitely due to Covid

https://www.newsnationtv.com/sports/cricket/wtc-final-new-zealand-capt (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

कोरोना वायरस के कारण एक और टूर्नामेंट रद हो गया है. अब बारी एशिया कप 2021 की है. इससे पहले ही इस बात की संभावना जताई जा रही थी कि एशिया कप स्थगित हो सकता है. हालांकि इसके ऐलान में देरी लगी, लेकिन आखिरकार अब तय हो गया है कि एशिया कप 2021 नहीं होगा. इस साल जून में श्रीलंका में होने वाले एशिया कप टी20 टूर्नामेंट को कोरोना वायरस के कारण अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया गया है. श्रीलंका क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी एश्ले डी सिल्वा ने कहा कि मौजूदा हालात को देखते हुए इस साल जून में होने वाले टूर्नामेंट को कराना संभव नहीं है. 

यह भी पढ़ें : इंग्लैंड दौरे के लिए मुंबई पहुंचे टीम इंडिया के खिलाड़ी, देखिए लिस्ट 

एशिया कप को सितंबर 2020 में होना था जिसे कोरोना वायरस के कारण बाद में जून 2021 में कराने का फैसला किया गया था. हालांकि कोरोना की रफ्तार को देखते हुए इस टूर्नामेंट पर फिर असर पड़ा है. उम्मीद की जा रही है कि इसे अब अगले साल कराया जाएगा. हालांकि अभी एशिया क्रिकेट परिषद की ओर से इस बारे में आधिकारिक बयान आना बाकी है. उम्मीद है कि जल्द ही ऑफिशियल ऐलान भी हो जाएगा. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियम्सन बोले, टेस्ट सीरीज पर फोकस

साल 2020 का एशिया कप पाकिस्तान में होना था, लेकिन कोरोना वायरस के कारण ये नहीं हो सका था. इसके बाद तय किया गया कि अब अगले साल यानी साल 2021 का एशिया कप श्रीलंका में होगा, इसके लिए तैयारी भी की जा रही थी. लेकिन जब भारतीय टीम ने विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में प्रवेश किया था, तभी पाकिस्तान ने उम्मीद जता दी थी कि अब एशिया कप नहीं हो पाएगा. क्योंकि एशिया कप जून में होगा और उसी वक्त विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल भी खेला जाएगा. अब टीम इंडिया दो जून को इंग्लैंड दौरे पर जाने की तैयारी में है. वहीं इसके बाद भारतीय टीम इंग्लैंड से टेस्ट सीरीज भी खेलेगी. इसी के साथ टीम इंडिया को जुलाई में श्रीलंका के साथ वन डे और टी20 सीरीज भी खेलनी है. माना जा रहा है कि इसके लिए दूसरी टीम का सिलेक्शन होगा. हालांकि अभी भारत और श्रीलंका सीरीज का पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है. संभावना है कि दो जून के बाद पूरे शेड्यूल और टीम का ऐलान कर दिया जाएगा. 

(input ians)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 May 2021, 12:13:10 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Asia Cup 2021 PCB BCCI Asia Cup