logo-image

Pakistan Cricket : हारिस रऊफ पर दिए अपने ही बयान से पलट गए पाकिस्तान के चीफ सेलेक्टर, BBL को लेकर कही ये बात

Wahab Riaz on Haris Rauf : पाकिस्तान के नए चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज ने तेज गेंदबाज हारिस रऊफ पर दिए अपने बयान से पलट गए हैं, जिसमें हरिस रउफ की आलोचना की थी.

Updated on: 10 Dec 2023, 05:34 PM

नई दिल्ली:

Wahab Riaz On Haris Rauf : पाकिस्तान क्रिकेट टीम के नए चीफ सेलेक्टर वहाब रियाज ने पिछले महीने में स्टार तेज गेंदबाज हारिस रऊफ पर एक बयान दिया था, लेकिन वह अब अपने ही दिए बयान से पलट गए हैं. वहाब रियाज ने टेस्ट सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलया दौरे से बाहर होने के लिए तेज गेंदबाज हारिस रऊफ की काफी आलोचना की थी, लेकिन अब उन्होंने बिग बैश लीग में खेलने के लिए हारिस को एनओसी (NOC) देने के फैसले का बचाव किया है. 

वहाब रियाज ने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की टेस्ट टीम के ऐलान के वक्त हारिस रऊफ की आलोचना की थी, क्योंकि तेज गेंदबाज ने ऑस्ट्रेलिया में तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए खुद को उपलब्ध नहीं कराया था. हालांकि, शनिवार को मीडिया से बात करते हुए वहाब रियाज ने कहा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने इस एनओसी का इंतजाम किया है, ताकि हारिस न्यूजीलैंड में टी20 सीरीज के लिए फॉर्म में बरकरार रहें.

यह भी पढ़ें: Big Bash league : बिग बैश लीग के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा, इस वजह से 7वें ओवर में ही रद्द हुआ मैच

बिग बैश लीग में सिर्फ पांच मैच खेलेंगे हारिस रऊफ

वहाब रियाज ने कहा, 'अब से न्यूजीलैंड सीरीज तक डेढ़ महीने का अंतर है और इस दौरान हारिस रऊफ कोई क्रिकेट नहीं खेल रहा है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ बिग बैश लीग (BBL) का उसका कॉन्ट्रैक्ट सिर्फ पांच मैच का ही है. डेढ़ महीने तक कोई क्रिकेट नहीं होगा और वह एक तेज गेंदबाज है तो उसकी लय बनी रहे, यह सुनिश्चित करना होगा, इसलिए हमने उन्हें NOC दी है जो 7 से 28 दिसंबर तक है. इसमें बिग बैश लीग के पांच मैच कवर हो जायेंगे ताकि वह पाकिस्तानी टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर रवाना हो सके. एनओसी देने के पीछे का कारण यही है.'

यह भी पढ़ें: IND vs SA 1st T20 : टी20 सीरीज शुरू होने से पहले इस खास अंगाज में दिखे टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार, फोटो वायरल

बता दें कि हारिस रउफ पीसीबी के उस सेंट्रल कॉन्ट्रेक्स का हिस्सा हैं, जो तीनों फॉर्मेट खेलने वाले खिलाड़ियों को दिया जाता है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए उनके उपलब्ध नहीं होने पर वहाब रियाज ने Haris Rauf की आलोचना की थी.

यह भी पढ़ें: WPL 2024 Auction : WPL की सबसे महंगी अनकैप्ड प्लेयर बनी काशवी गौतम, गुजरात जायंट्स ने 2 करोड़ में खरीदा