News Nation Logo

युवा हैदर अली को पाकिस्तान टीम में शामिल करना चाहते हैं लतीफ

पाकिस्तान को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में मिली हार के बाद उनके कई दिग्गज खिलाड़ियों ने टीम पर निशाना साधा है. इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है. ये कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर राशिद लतीफ हैं.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 11 Aug 2020, 02:56:57 PM
Rashid Latif

राशिद लतीफ (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) को इंग्लैंड (England) के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट में मिली हार के बाद उनके कई दिग्गज खिलाड़ियों ने टीम पर निशाना साधा है. इस लिस्ट में एक और नाम जुड़ गया है. ये कोई और नहीं बल्कि पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर राशिद लतीफ हैं. राशिद लतीफ को लगता है कि 19 साल के युवा बल्लेबाज हैदर अली को इंग्लैंड के खिलाफ गुरुवार से शुरू हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान टीम में होना चाहिए. इंग्लैंड ने मैनचेस्टर में खेले गए पहले टेस्ट मैच में रोमांचक जीत हासिल कर तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है

यह भी पढ़ें ः IPL को सरकार की हरी झंडी, अब होगी IPLGC की मीटिंग, जानिए अपडेट

पाकिस्तान के पूर्व खिलाड़ी लतिफ को लगता है कि हैदर इंग्लैंड की मुश्किल परिस्थितियों में टेस्ट क्रिकेट में एंट्री करने के लिए तैयार है और इसलिए उन्हें अहम मैच में अपनी योग्यता दिखाने का समय मिलना चाहिए लतिफ ने अपने यूट्यूब चैनल 'कॉट बिहाइंड' बोला कि हैदर अली इस टीम में नहीं हैं, उनके खेलने का समय अभी है और अगर वो नहीं खेलते हैं तो, आप उनके करियर का एक साल बर्बाद कर देंगे. हम हैदर को टीम में शामिल करने के लिए अजहर अली और अशद शफीक के संन्यास का इंतजार कर रहे हैं, हालांकि तब तक काफी देर हो चुकी होगी.

ये भी पढ़ें-बटलर ने कहा, इस पारी से पहले लगा था कि यह आखिरी टेस्ट होगा

बता दें कि पहले टेस्ट में पाकिस्तान टीम को हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद कप्तान से लेकर टीम पर कई सवाल उठे थे. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम ने कहा था कि पहले टेस्ट में हार पाकिस्तान टीम और फैंस के लिए काफी निराशाजनक थी. हार और जीत खेल का हिस्सा होते हैं लेकिन उनके हिसाब से पाकिस्तान टीम के कप्तान अजहर अली ने मैच के दौरान अनेक गलतियां की उसका नतीजा सबके सामने है. अकरम ने कप्तान असली की रणनीतियों पर सवाल किए थे और कहा था गेंदबाजों के साथ मिलकर अजहर अली ने नए बल्लेबाजों सके क्रीज पर आने के बाद कोई प्लान नहीं बनाया. अकरम ने ये भी कहा था कि पाक टीम डिफेंस करने चले गई थी जबकि पाक क्रिकेट को हमेशा से आक्रामक माना जाता है. दूसरी ओर पाकिस्तान टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम ने पहले टेस्ट की हार के बाद टीम का हौसला बढ़ते हुए कहा था कि पाकिस्तान टेस्ट सीरीज में अभी भी वापसी कर सकती है

यह भी पढ़ें ः 15 अगस्‍त के बाद फिर से दिखेगा एमएस धोनी का जलवा, जानें कब और कहां

बता दें कि खेले गए पहले इस टेस्ट की पहली पारी में पाकिस्तान ने शान मसूद की 156 और बाबर आजम के 69 रनों की मदद से 326 रन बनाए थे. जबकि इंग्लैंड की पहली पारी 219 रनों पर सिमट गई थी. पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 169 रन बनाए थे. इंग्लैंड ने 277 रनों के लक्ष्य को हासिल कर सीरीज में बढ़त बनाई. इससे पहले इंग्लैंड ने वेस्ट इडींज को 2-1 से हराया था. सीरीज की दूसरा टेस्ट 13 अगस्त से साउथहैंपटन में खेला जाएगा.

(इनपुट एजेंसी)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Aug 2020, 02:09:18 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.