logo-image

15 अगस्‍त के बाद फिर से दिखेगा एमएस धोनी का जलवा, जानें कब और कहां

धोनी इसी साल अगले महीने सितंबर में मैदान में उतरकर आईपीएल खेलते हुए दिखाई देंगे. हालांकि एमएस धोनी को बल्‍लेबाजी करते हुए देखने के लिए आपको 19 सितंबर तक का इंतजार नहीं करना पड़ेगा.

Updated on: 11 Aug 2020, 12:42 PM

New Delhi:

टीम इंडिया के पू्र्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) पिछले एक साल से भी ज्‍यादा वक्‍त से क्रिकेट से दूर हैं. हालांकि इस दौरान वे कभी कभी प्रेक्‍टिस करते हुए दिखाई दिए हैं, लेकिन ज्या‍दातर वक्‍त वे नहीं ही दिखे हैं. वहीं अभी तक यह भी साफ नहीं है कि वे इंटरनेशनल क्रिकेट खेलना जारी रखते हैं या नहीं. लेकिन इतना तो तय है कि धोनी इसी साल अगले महीने सितंबर में मैदान में उतरकर आईपीएल (IPL 2020) खेलते हुए दिखाई देंगे. हालांकि एमएस धोनी को बल्‍लेबाजी करते हुए देखने के लिए आपको 19 सितंबर तक का इंतजार नहीं करना पड़ेगा, बल्‍कि अगर आप धोनी को फैन हैं तो उससे पहले ही वे आपको बल्‍ला थामे दिखाई दे सकते हैं, क्‍योंकि 15 अगस्‍त के बाद एमएस धोनी प्रैक्‍टिस करना शुरू कर सकते हैं, ऐसी संभावना जताई जा रही है. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2021 में भी टीमें नहीं बदल पाएंगी अपने खिलाड़ी, जानें क्‍यों

आईपीएल 2020 में यूएई जाने से पहले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का एक कैंप चेन्‍नई के चेपक स्‍टेडियम में लगने की सूचना आ रही है. बताया जाता है कि यह कैंप 16 अगस्‍त से शुरू हो सकता है और 20 अगस्‍त तक यह कैंप चलेगा. इसके बाद चेन्‍नई की पूरी टीम यूएई के लिए रवाना हो जाएगी. हालांकि आपको बता दें कि इससे पहले यह भी खबर सामने आई थी कि धोनी रांची के जेएससीए स्‍टेडियम में आईपीएल की प्रैक्‍टिस कर रहे हैं. हालांकि बताया जाता है कि वहां पर धोनी बॉलिंग मशीन से ही प्रैक्‍टिस कर रहे हैं, इसलिए वे किसी की नजर में नहीं आए और कोई भी उनकी न तो फोटो ले सका और न ही वीडियो बना सका. लेकिन माना जा रहा है कि अगर चेन्‍नई में धोनी ने प्रैक्‍टिस की तो वह खुले में होगी और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के बाकी खिलाड़ी भी इसमें शामिल होंगे तो उस वक्‍त धोनी को लोग प्रैक्‍टिस करते हुए देख सकते हैं. इससे पहले मार्च में भी जब सीएसके का कैंप लगा था तब धोनी ने प्रैक्‍टिस शुरू कर दी थी और उसकी वीडियो खूब वायरल भी हुए थे.

यह भी पढ़ें ः IPL : RCB के कप्‍तान विराट कोहली ने पहनी राजस्‍थान रॉयल्‍स की जर्सी, जानिए क्‍यों

इस बीच खबर है कि चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को तमिलनाडु सरकार से चेन्‍नई में प्रैक्‍टिस करने की परमीशन मिल गई है. उम्‍मीद की जा रही है कि 16 अगस्‍त से प्रैक्‍टिस कैंप शुरू भी हो जाएगा. यानी करीब छह से सात दिन की प्रैक्‍टिस चेन्‍नई में होगी, उसके बाद सीएसके का प्‍लान है कि 21 अगस्‍त के आसपास यूएई के लिए रवाना हो जाया जाए. बताया जा रहा है कि इस कैंप में एमएस धोनी, सुरेश रैना, हरभजन सिंह, पीयूष चावला, अंबाती रायडू जैसे बड़े खिलाड़ी शामिल हो सकते हैं. जानकारी मिली है कि चेन्नई में लगने वाले कैंप में खिलाड़ियों को होटल और ग्राउंड के बाहर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी. वहीं उनके दो बार कोविड 19 टेस्ट भी किए जाएंगे जिसमें नेगेटिव पाए जाने के बाद खिलाड़ी आईपीएल खेलने यूएई के लिए रवाना होंगे. एमएस धोनी को आखिरी बार टीम इंडिया के लिए खेलते हुए साल 2019 में देखा गया था. विश्व कप 2019 (World Cup) में न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में हार के बाद से धोनी ने क्रिकेट से ब्रेक ले लिया था. अब धोनी की आईपीएल तैयारियों में जुटे हैं और इस फटाफट क्रिकेट के जरिए मैदान पर लौटने वाले हैं.