News Nation Logo

बटलर ने कहा, इस पारी से पहले लगा था कि यह आखिरी टेस्ट होगा

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार अर्धशतक लगाकर इंग्लैंड की जीत के सूत्रधार रहे विकेटकीपर जोस बटलर ने कहा कि इस मैच से पहले उन्हें लगा था कि यह उनका आखिरी टेस्ट हो सकता है.

Bhasha | Updated on: 09 Aug 2020, 03:11:27 PM
Jos Buttler

जोस बटलर (Photo Credit: फाइल फोटो)

मैनचेस्टर:

पाकिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में शानदार अर्धशतक लगाकर इंग्लैंड की जीत के सूत्रधार रहे विकेटकीपर जोस बटलर ने कहा कि इस मैच से पहले उन्हें लगा था कि यह उनका आखिरी टेस्ट हो सकता है. बटलर ने इस मैच से पहले 13 पारियों में सिर्फ एक अर्धशतक लगाया था. तीन मैचों की श्रृंखला के पहले टेस्ट में उन्होंने आक्रामक अंदाज में 75 रन बनाने के साथ क्रिस वोक्स नाबाद 84 के साथ छठे विकेट के लिए 139 रन की साझेदारी कर टीम की जीत सुनिश्चित की.

ये भी पढ़ें-पाकिस्तान की हार पर कप्तान अजहर अली पर भड़के अकरम

इस मैच में विकेट के पीछे भी उनका प्रदर्शन औसत रहा था जिसके बाद टीम में उनकी जगह को लेकर आलोचना हो रही थी. श्रृंखला में 1-0 की बढ़त लेने के बाद इंग्लैंड के विकेटकीपर ने कहा, ‘‘ कई बार जब आप अकेले होते हैं तो आप इस बारे में सोचते है. निश्चित रूप से मेरे मन में ऐसी बातें आ रही थी कि अगर इस मैच में मैं रन बनाने में विफल रहा तो यह मेरा आखिरी टेस्ट मैच होगा.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : विराट कोहली ने RCB के लिए कही बड़ी बात, देखिए बेहद खास वीडियो

उन्होंने ‘स्काई स्पोर्ट्स’ से कहा, ‘‘ मुझे पता है कि मैंने अच्छी विकेटकीपिंग नहीं की, मैंने कुछ मौके गंवाये. इस स्तर पर आप ऐसा नहीं कर सकते. ऐसे में इस बात पर कोई फर्क नहीं पड़ता की आपने कितने रन बनाये. आपको अच्छा करना होगा, मुझे यह पता है. उन्होंने कहा कि टीम की जीत में योगदान देने की उन्हें खुशी है.‘‘ आपको मैदान से बाहर की चीजों को पीछे छोड़कर यहां मैच की स्थिति पर ध्यान देना होता है. मुझे इस बात की खुशी है कि मैं ऐसा कर सका.

यह भी पढ़ें ः IPL को सरकार की हरी झंडी, अब होगी IPLGC की मीटिंग, जानिए अपडेट

इस टेस्ट की पहली पारी में पाकिस्तान ने शान मसूद की 156 और बाबर आजम के 69 रनों की मदद से 326 रन बनाए थे. जबकि इंग्लैंड की पहली पारी 219 रनों पर सिमट गई थी. पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 169 रन बनाए थे. इंग्लैंड को ने 277 रनों को लक्ष्य को हासिल कर सीरीज में बढ़त बनाई. इससे पहले इंग्लैंड ने वेस्ट इडींज को 2-1 से हराया था. सीरीज की दूसरा टेस्ट 13 अगस्त से साउथहैंपटन में खेला जाएगा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Aug 2020, 03:11:27 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.