logo-image

पाकिस्तान की हार पर कप्तान अजहर अली पर भड़के अकरम

पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लिश टीम ने पहले टेस्ट को चौथे ही दिन जीत लिया. ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली

Updated on: 09 Aug 2020, 03:13 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) और इंग्लैंड (England) के बीच खेली जा रही 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लिश टीम ने पहले टेस्ट को चौथे ही दिन जीत लिया. ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेले गए पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन पाकिस्तान को तीन विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाई. इंग्लैंड ने पाकिस्तान से मिले 277 रनों के लक्ष्य को 7 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. पाकिस्तान के हार के बाद पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने अजहर अली की कप्तानी पर सवाल उठाए. वसीम अकरम ने कहा कि अजहर अली ने कई गलतियां की जिसके कारण पाकिस्तान टीम को हार का सामना करना पड़ा

यह भी पढ़ें ः VIDEO : विराट कोहली ने RCB के लिए कही बड़ी बात, देखिए बेहद खास वीडियो

पाकिस्तान द्वारा पहले टेस्ट में इंग्लैंड को मिले 277 रनों के लक्ष्य को उन्होंन सात विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. इंग्लैंड टीम ने एक समय 167 रनों पर अपने पांच विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद जोस बटलर और क्रिस वोक्स ने छठे विकेट के लिए 139 रनों की शानदार साझेदारी कर टीम को जीत की दहलीज पर पहुंचाया.

यह भी पढ़ें ः IPL को सरकार की हरी झंडी, अब होगी IPLGC की मीटिंग, जानिए अपडेट

मैच के बाद वसीम अकरम ने कहा कि ये हार पाकिस्तान टीम और फैंस के लिए काफी निराशाजनक है. हार और जीत खेल का हिस्सा होते हैं लेकिन उनके हिसाब से पाकिस्तान टीम के कप्तान अजहर अली ने मैच के दौरान अनेक गलतियां की जिसका नतीजा सबके सामने है.अकरम ने आगे कहा कि जब क्रिस वोक्स बल्लेबाजी के लिए आए थे तो उनको ना कोई छोटी गेंद और ना ही कोई बाउंसर डाली गई. पाकिस्तानी गेंदबाजों ने उन्हें विकेट पर टिकने का मौका दिया और वो बड़े ही आराम से रन बनाते रहे. वसीम अकरम ने कहा कि पाकिस्तान की क्रिकेट को हमेशा अटैक करने के लिए जाना जाता है, जो इस मैच में नहीं दिखा.

ये भी पढ़ें-बटलर ने कहा, इस पारी से पहले लगा था कि यह आखिरी टेस्ट होगा

इस टेस्ट की पहली पारी में  पाकिस्तान ने शान मसूद की 156 और बाबर आजम के 69 रनों की मदद से 326 रन बनाए थे. जबकि इंग्लैंड की पहली पारी 219 रनों पर सिमट गई थी. पाकिस्तान ने दूसरी पारी में 169 रन बनाए थे. इंग्लैंड को ने 277 रनों को लक्ष्य को हासिल कर सीरीज में बढ़त बनाई. इससे पहले इंग्लैंड ने वेस्ट इडींज को 2-1 से हराया था. सीरीज की दूसरा टेस्ट 13 अगस्त से साउथहैंपटन में खेला जाएगा.