News Nation Logo
Banner

मिशेल स्टार्क बोले, हम अजिंक्य रहाणे को चार बार आउट कर सकते थे, लेकिन...

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन बैकफुट पर चल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच में अब तक ज्यादा कुछ नहीं कर सकी है. लेकिन अब जब भारत ड्राइविंग सीट पर है तो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की खीज सामने आ रही है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 27 Dec 2020, 06:20:44 PM
starc

starc (Photo Credit: File)

नई दिल्ली :

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन बैकफुट पर चल रही ऑस्ट्रेलियाई टीम इस मैच में अब तक ज्यादा कुछ नहीं कर सकी है. लेकिन अब जब भारत ड्राइविंग सीट पर है तो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों की खीज सामने आ रही है. बड़बोले मिशेल स्टार्क ने कहा है कि वे भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे को चार पांच बार आउट कर सकते थे, लेकिन फील्डर्स ने साथ नहीं दिया. अब मिशेल स्टार्क को ये कौन समझाए कि ये सब खेल का ही हिस्सा हैं. भारतीय टीम ने भी पहले मैच में कई कैच छोड़े थे, लेकिन आखिर में यही देखा जाता है कि कौन सी टीम ने कैसा प्रदर्शन किया और जीत हासिल की. 

यह भी पढ़ें : टीम इंडिया की इस रणनीति ने ऑस्ट्रेलिया को पीछे ढकेला, शुभमन गिल का खुलासा

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने कहा है कि उनकी टीम भारतीय कप्तान अजिंक्य रहाणे को तीन-चार या पांच बार आउट कर सकती थी, जिन्होंने अपनी किस्मत के सहारे अपना 12वां शतक पूरा किया. मिशेल स्टार्क ने दूसरे दिन के खेल के बाद कहा कि अजिंक्य रहाणे ने अच्छी बल्लेबाजी की. उन्होंने मौके का फायदा उठाया. शतक बनाने से पहले हम उन्हें चार या पांच बार आउट कर सकते थे. लेकिन किस्मत के सहारे ही सही उन्होंने अपना शतक पूरा किया. 

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : सुनील गावस्कर बोले, अजिंक्य रहाणे आक्रामक, फ्रंट से कर रहे हैं लीड

अजिंक्य रहाणे ने दूसरे दिन की खेल समाप्ति के समय नाबाद 104 रन बनाए हैं. भारत ने दूसरे दिन स्टंप्स तक पहली पारी में पांच विकेट पर 277 रन बनाकर अपनी स्थिति मजबूत कर ली है. जब अजिंक्य रहाणे 73 के स्कोर पर थे तब स्टीव स्मिथ ने और फिर उसके बाद ट्रेविस हेड ने रहाणे का कैच छोड़ा था. मिशेल स्टार्क ने कहा, मुझे लगता है कि हमें पता चला कि एक बार गेंद नरम पड़ने के बाद विकेट बहुत अच्छी थी. आम तौर पर पिच पर घास होने पर मेलबर्न की विकेट टर्न लेती है. यह विकेट अब अच्छी हो गई है. भारत ने दूसरी पारी में अब तक 82 रनों की बढ़त ले ली है जबकि उसके अभी पांच विकेट बाकी हैं.

यह भी पढ़ें : हरमनप्रीत, पूनम आईसीसी की इस दशक की महिला T20 टीम में, वनडे टीम में मिताली, झूलन को जगह

मिशेल स्टार्क ने कहा कि आस्ट्रेलियाई बल्लेबाज दूसरी पारी में अच्छी बल्लेबाजी करेंगे. उन्होंने कहा, हमारे लिए यह जरूरी है कि मौका मिलने के बाद हम अच्छी बल्लेबाजी करें और मैच में वापसी करें. इस मैच में मिशेल स्टार्क अब तक 61 रन देकर दो विकेट ले चुके हैं. मिशेल स्टार्क ने यह भी माना कि ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरा दिन काफी चुनौती भरा था. उन्होंने कहा, हमारे खासकर गेंदबाजों के लिए लिए काफी निराशाजनक दिन रहा. दिन की अंतिम गेंद जिस पर रहाणे का कैच छूटा हमारी स्थिति को बयां करती है. हमारे लिए यह बहुत अच्छा या बहुत बुरा दिन नहीं था. हमने कुछ मौके बनाये लेकिन उन मौकों को भुनाने में सफल नहीं रहे. 

यह भी पढ़ें : विराट कोहली ICC की इस दशक की टेस्ट टीम के कप्तान, एमएस धोनी के हाथ T20 और वन डे टीम की कमान

स्टार्क ने कहा कि हमें कल जल्दी से जल्दी पांच विकेट चटकाने होंगे. स्टार्क ने शनिवार को टेस्ट क्रिकेट में 250 विकेट पूरे कर लिए हैं. उन्होंने कहा कि मैच के तीसरे दिन उनकी कोशिश अधिक से अधिक विकेट लेने की होगी. उन्होंने कहा, मुझे नहीं लगता कि मैं व्यक्तिगत उपलब्धि के बारे में सोच रहा हूं. हमारी पहली प्राथमिकता पांच और विकेट लेने की है. यहां तक पहुंचना अच्छा है लेकिन इस बारे में शायद करियर खत्म होने पर सोचूंगा.

(Agency input)

First Published : 27 Dec 2020, 06:20:44 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.