News Nation Logo

BREAKING

टीम इंडिया की इस रणनीति ने ऑस्ट्रेलिया को पीछे ढकेला, शुभमन गिल का खुलासा

भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने कहा है कि पहली पारी में साझेदारी बनाने की क्षमता ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाने में मदद की.

IANS | Updated on: 27 Dec 2020, 05:55:52 PM
Shubman Gill

Shubman Gill (Photo Credit: ians)

मेलबर्न :

भारतीय सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल ने कहा है कि पहली पारी में साझेदारी बनाने की क्षमता ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन भारत को मजबूत स्थिति में पहुंचाने में मदद की. शुभमन गिल ने दूसरे दिन की खेल समाप्ति के बाद कहा कि  मैच से पहले हमने साझेदारी के महत्व के बारे में बात की थी, अगर हमें मैच जीतना है तो.
भारत ने मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में आस्ट्रेलिया पर 82 रनों की बढ़त ले ली है. भारत ने दूसरे दिन रविवार का अंत अपनी पहली पारी में पांच विकेट के नुकसान पर 277 रनों के साथ किया. इस मैच में भारत की कप्तानी कर रहे अंजिक्य रहाणे नाबाद 104 रन बनाकर खेल रहे हैं. उनके साथ रवींद्र जडेजा 40 रन बनाकर नाबाद हैं. दोनों के बीच छठे विकेट के लिए 104 रनों की साझेदारी हो चुकी है. बारिश के कारण दिन का खेल जल्दी खत्म कर दिया गया. भारत ने एक समय 64 रन तक अपने तीन विकेट गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद दो अर्धशतकीय साझेदरी और एक शतकीय साझेदारी के दम पर उसने खुद को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया है.

यह भी पढ़ें : INDvsAUS : सुनील गावस्कर बोले, अजिंक्य रहाणे आक्रामक, फ्रंट से कर रहे हैं लीड

मैच के बाद शुभमन गिल ने कहा कि जब हमारा पहला विकेट आउट हुआ तो फिर मैंने और पुजारा भाई ने इस बात पर चर्चा की कि अब हमें इस साझेदारी को जितना ज्यादा हो सके, लंबी करनी है. रहाणे और जडेजा के बीच जारी अविजित साझेदारी से हमें उम्मीद है कि इसे 150 या उससे ज्यादा तक ले जा सकते है. 21 वर्षीय गिल ने जडेजा की पारी की तारीफ करते हुए कहा, मुझे लगता है कि यह बहुत अहम पारी थी. वह उस समय बल्लेबाजी करने आए थे जब भारत का स्कोर 173 रन पर पांच विकेट था. अज्जू भाई (रहाणे) और जड्डू भाई (जडेजा) के बीच साझेदारी वास्तव में हमारे लिए महत्वपूर्ण थी.

First Published : 27 Dec 2020, 05:55:52 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.