logo-image
लोकसभा चुनाव

सैम करन अच्छा नेतृत्व कौशल दिखा रहे हैं: टॉम मूडी

सैम करन अच्छा नेतृत्व कौशल दिखा रहे हैं: टॉम मूडी

Updated on: 23 Apr 2023, 05:20 PM

नई दिल्ली:

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी ने पंजाब किंग्स के कप्तान के रूप में सैम करन के नेतृत्व कौशल की सराहना करते हुए कहा है कि इंग्लिश आलराउंडर ने कप्तानी भूमिका के लिए नए होने के बावजूद शानदार नेतृत्व क्षमता दिखाई है।

24 वर्षीय करन ने पिछले तीन मैचों में नियमित कप्तान शिखर धवन की गैर मौजूदगी में कप्तानी की जिम्मेदारी संभाली और अपनी कप्तानी में पंजाब को तीन मैचों में से दो में जीत दिलाई ।

मूडी ने ईएसपीएन क्रिकइंफो से कहा सैम करन अच्छी नेतृत्व क्षमता दिखा रहे हैं। उनके पास इससे पहले कप्तानी का कोई अनुभव नहीं था। वह दुनिया के सबसे बड़े टी 20 टूर्नामेंट आईपीएल में टीम की कप्तानी कर रहे हैं।

करन ने बल्ले से कमाल दिखाते हुए 29 गेंदों में 55 रन ठोके और हरप्रीत सिंह (28 गेंदों में 41)के साथ 50 गेंदों में 92 रन की साझेदारी की जिससे पंजाब ने 20 ओवर में 214 रन का मजबूत स्कोर बनाया। हालांकि वह गेंदबाजी उतने बढ़िया नहीं रहे और तीन ओवर में 41 रन देकर कोई विकेट नहीं ले पाए।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई आलराउंडर ने कहा , करन को महसूस हो गया कि आज उनकी रात नहीं है और उनके पास जो संसाधन थे, उन्होंने उनका इस्तेमाल किया और सफल रहे।

बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने आखिरी ओवर डाला और मात्र दो रन देकर दो विकेट झटके। पंजाब ने यह मुकाबला 13 रन से जीत लिया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.