logo-image

लॉकडाउन के बाद सड़क के रास्‍ते उत्‍तराखंड जाएंगे एमएस धोनी, साक्षी ने बताया पूरा प्‍लान

कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट रुका हुआ है. कहीं भी कोई खेल नहीं हो रहा है, खिलाड़ी अपने अपने घरों में बंद हैं. इस बीच कई क्रिकेट खिलाड़ियों ने अपने प्रशंसकों से मिलने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लिया है.

Updated on: 01 Jun 2020, 08:02 AM

New Delhi:

कोरोना वायरस (Corona Virus) के कारण पूरी दुनिया में क्रिकेट रुका हुआ है. कहीं भी कोई खेल नहीं हो रहा है, खिलाड़ी अपने अपने घरों में बंद हैं. इस बीच कई क्रिकेट खिलाड़ियों ने अपने प्रशंसकों से मिलने के लिए सोशल मीडिया (Social Media) का सहारा लिया है. खिलाड़ी अक्‍सर इंस्‍टाग्राम (Instagram Cricketer) पर आते हैं और अपनी नई पुरानी यादें साझा करते हैं, लेकिन टीम इंडिया (Team India) के पू्र्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) इन सबसे दूर हैं. धोनी ने अभी भी सोशल मीडिया से दूरी बनाकर रखी है. जिस तरह से अन्‍य क्रिकेट खिलाड़ी इंस्‍टाग्राम पर लाइव आकर चैट करते हैं, उस तरह से एमएस धोनी को अब तक नहीं देखा गया. न ही वे अपने किए गए कामों को ही सोशल मीडिया पर शेयर करते हैं, हालांकि एमएस धोनी की पत्‍नी साक्षी धोनी (Sakshi Dhoni) जरूर इसमें व्‍यस्‍त रहती हैं और अपने इंस्‍टाग्राम और ट्वीटर पर आकर उसे अपडेट करती हैं, इससे एमएस धोनी (Mahendra Singh Dhoni) के बारे में भी जानकारी मिल जाती है.

यह भी पढ़ें ः हार्दिक पांड्या बनने जा रहे हैं पापा, नताशा बनेंगी मां, लेकिन शादी से पहले

लेकिन सवाल तो यही है कि एमएस धोनी इस खाली वक्‍त में आखिर पूरे दिन करते क्‍या रहते हैं, अब पता चला है कि एमएस धोनी खाली वक्‍त में पूरे दिन पबजी खेलते हैं. धोनी के फैंस को भी यह बात मालूम है कि धोनी पबजी खूब खेलते हैं और उन्‍हें इसमें खूब मजा भी आता है. इस बात का खुलासा खुद एमएस धोनी की पत्‍नी साक्षी सिंह धोनी ने किया है. साक्षी धोनी ने कहा कि एमएस का दिमाग कभी आराम नहीं करता. वे पबजी में व्‍यस्‍त रहते हैं. उन्‍होंने कहा कि पबजी ने मेरा विस्‍तर भी घेर लिया है. साक्षी धोनी ने यह भी कहा कि माही के पास नौ बाइक हैं, माही ने उन्‍हें खोल दिया है और उनके पुर्जे इकट्टे किए. धोनी इस दौरान मैकेनिक भी हो गए हैं.

यह भी पढ़ें ः श्रीलंका टीम सोमवार से मैदान में उतरेगी, भारत से सीरीज की तैयारी!

आमतौर पर यह धारणा हो सकती है कि महेंद्र सिंह धोनी मैदान पर अपनी भावनाएं जाहिर नहीं होने देते, इसलिए उन्हें कैप्टन कूल कहा जाता है, लेकिन पूर्व भारतीय कप्तान एमएस धोनी की पत्नी साक्षी सिंह धोनी ने रविवार को कहा कि खेल को लेकर धोनी हमेशा भावुक रहते हैं और यह उनका प्यार है. धोनी ने 2018 में चेन्नई सुपर किंग्स को तीसरी बार आईपीएल का खिताब जिताया था और साक्षी का कहना है कि उस समय भी वह भावुक हुए थे. साक्षी ने चेन्नई सुपर किंग्स टीम की आधिकारिक इंस्टाग्राम लाइव चैट पर कहा, क्रिकेट को लेकर माही हमेशा भावुक रहते हैं. यह उनका प्यार है.

यह भी पढ़ें ः जब सचिन तेंदुलकर और हरभजन सिंह के कारण कप्‍तानी छोड़ने वाले थे सौरव गांगुली

साक्षी ने धोनी के वीडियो गेम के प्रति प्यार को लेकर कहा, वीडियो गेम उनके लिए तनाव खत्म करने का एक हथियार है. धोनी का दिमाग हमेशा सोचता रहता है और वह आराम नहीं करता है. साक्षी ने कहा कि धोनी जब भी दौरे पर जाते हैं तो वह हमेशा दरवाजा खुला रखते हैं और जब भी वे चाहें तो खिलाड़ियों से बात करते हैं. उन्होंने कहा, माही हमेशा दरवाजा खुला रखते हैं. यह 2010 के बाद से है जब हमने शादी की थी. लोग आते और हम सुबह में तीन चार बजे तक बात करते. जब भी वे माही से क्रिकेट के बारे में बात करने आते तो मैं दूर चली जाती.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी ने विराट कोहली को कैसे बनाया कप्‍तान, कप्‍तान ने खुद किया खुलासा, जानिए यहां

साक्षी ने बताया कि लॉकडाउन के बाद वे और माही पहाड़ों पर जाने की योजना बना रहे हैं. उन्होंने कहा, अगर क्रिकेट है तो फिर क्रिकेट ही होगा. लेकिन, माही और मैंने पहाड़ों पर जाने की योजना बनाई है. हम उत्तराखंड जाने की योजना बना रहे हैं. छोटे से गांव में रहेंगे. हम सड़क के रास्ते जाएंगे. कोई फ्लाइट नहीं होगी.

(इनपुट आईएएनएस)