News Nation Logo
Breaking
उत्तराखंड : बारिश के दौरान चारधाम यात्रा बड़ी चुनौती बनी, संवेदनशील क्षेत्रों में SDRF तैनात आंधी-बारिश को लेकर मौसम विभाग ने दिल्ली-NCR के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया राजस्थान : 11 जिलों में आज आंधी-बारिश का ऑरेंज अलर्ट, ओला गिरने की भी आशंका बिहार : पूर्णिया में त्रिपुरा से जम्मू जा रहा पाइप लदा ट्रक पलटने से 8 मजदूरों की मौत, 8 घायल पर्यटन बढ़ाने के लिए यूपी सरकार की नई पहल, आगरा मथुरा के बीच हेली टैक्सी सेवा जल्द महाराष्ट्र के पंढरपुर-मोहोल रोड पर भीषण सड़क हादसा, 6 लोगों की मौत- 3 की हालत गंभीर बारिश के कारण रोकी गई केदारनाथ धाम की यात्रा, जिला प्रशासन के सख्त निर्देश आंधी-बारिश के कारण दिल्ली एयरपोर्ट से 19 फ्लाइट्स डाइवर्ट
Banner

एमएस धोनी - साक्षी@ 10 साल : पूरी लव स्‍टोरी, अफवाहें और सच्‍चाई, यहां जानें

आज से ठीक तीन दिन बाद यानी सात जुलाई को टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी का जन्‍मदिन है, लेकिन आज का दिन भी एमएस धोनी के लिए कोई छोटा नहीं है. जी हां, आज ही के दिन अब से ठीक दस साल पहले साल 2010 में एमएस धोनी और साक्षी की शादी हुई थी.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Jul 2020, 02:37:35 PM
msd sakshi

एमएस धोनी और साक्षी की शादी की सालगिरह चार फरवरी 2010 (Photo Credit: सोशल मीडिया)

New Delhi:  

आज से ठीक तीन दिन बाद यानी सात जुलाई को टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी का जन्‍मदिन (MS Dhoni BirthDay) है, लेकिन आज का दिन भी एमएस धोनी (MS Dhoni) के लिए कोई छोटा नहीं है. जी हां, आज ही के दिन अब से ठीक दस साल पहले साल 2010 में एमएस धोनी और साक्षी की शादी ( MS Dhoni Sakshi wedding anniversary) हुई थी. यानी आज धोनी की शादी की सालगिरह है और उनकी शादी को अब दस साल यानी एक दशक पूरा हो गया है. यह तो आप जानते ही हैं कि धोनी ने साक्षी के साथ लव मैरिज (MS Dhoni and Sakshi love story) की थी. इसको लेकर धोनी पर बनी फिल्‍म एमएस धोनी द अनटोल्‍ड स्‍टोरी (MS Dhoni the untold story) में भी विस्‍तार से दिखाया गया है. लेकिन कुछ ऐसी भी बातें हैं जो शायद आपको न पता हों, तो चलिए आज आपको वही कुछ बातें बताते हैं. 

यह भी पढ़ें ः चंडीगढ़ में हुआ मैच और श्रीलंका T20 ऑनलाइन स्‍ट्रीमिंग बता दिया, दो गिरफ्तार

एमएस धोनी और साक्षी एक दूसरे को बहुत पहले यानी बचपन से ही जानते थे, लेकिन तब प्‍यार ब्‍यार टाइप की कोई चीज नहीं थी और फिर वे दोनों एक दूसरे से अलग भी हो गए थे. यानी शुरू में एक साथ और उसके बाद दूसरे दूसरे शहरों में रहने लगे और एक दूसरे के पते और ठिकाने के बारे में किसी को कुछ भी पता नहीं था. दोनों एक दूसरे को जानते इसलिए थे, क्‍योंकि एमएस धोनी के पिता और साक्षी के पिता एक ही कंपनी में नौकरी करते थे, सो आना जाना, मिलना जुलना हो ही जाता है. इतना ही नहीं, एमएस और साक्षी एक ही स्‍कूल में ही पढ़े हुए हैं. हालांकि बाद में साक्षी का परिवार उत्‍तराखंड यानी देहरादून की ओर शिफ्ट हो गया और धोनी रांची में ही रहे. इसके बाद क्रिकेट के लिए संघर्ष और रेलवे की नौकरी में धोनी के साथ क्‍या कुछ हुआ, यह तो आपने फिल्‍म में तो देखा ही होगा.

यह भी पढ़ें ः GOOD NEWS : इंग्लैंड में मनोरंजक क्रिकेट की होगी वापसी, क्‍लिक कर जानिए तारीख

लेकिन कहा जाता है ना कि जिन्‍हें मिलना होता है, वे मिल ही जाते हैं. रांची में रह गए थे एमएस धोनी और देहरादून चली गई थी साक्षी, लेकिन एक बार फिर दोनों एक दूसरे से मिले और वह भी न तो देहरादून में और न ही रांची में, वे मिले, पश्‍चिम बंगाल के कोलकाता  में. धोनी तो एक मैच खेलने वहां गए थे और वहीं पर साक्षी होटल मैनेजमेंट की अपनी इंटर्नशिप कर रही थीं. दोनों एक बार फिर वहीं पर मिले. जब एमएस धोनी ने साक्षी को देखा तो धोनी के दिल में कुछ कुछ हुआ तो प्‍यार करने वालों के दिलों होता ही है. इसके बाद धोनी ने अपने मैनेजर से कहकर साक्षी का नंबर लिया और फिर वे एक दूसरे से बात करने लगे. धीरे धीरे बात हुई, फिर मुलाकात हुई और उसके बाद प्‍यार और भी परवान चढ़ गया. 
बताया जाता है कि साल 2008 में एमएस धोनी और साक्षी ने एक दूसरे के साथ डेटिंग शुरू कर दी थी और वे दोनों एक दूसरे से अपने सुख दुख शेयर करने लगे थे. इसके बाद दोनों ने तय किया कि अब वे शादी करेंगे और चार जुलाई 2010 में दोनों पूरी तरह से एक दूसरे के हो गए. यह शादी समारोह देहरादून के एक फार्म हाउस में रखा गया था. हालांकि इसमें मीडिया को नहीं बुलाया गया था, लेकिन कुछ खास लोगों को जरूर बुलाया गया था. 

यह भी पढ़ें ः इस साल T20 विश्‍व कप हुआ तो कैसे हो जाएगा खतरनाक, पूर्व बल्‍लेबाज ने जताई ऐसी आशंका

लेकिन यहीं पर एक पेच है, और वह यह कि ये जो स्‍टोरी हमने आपको बताई, ये तो आपने सुनी होगी, और सभी इसे ही जानते हैं, लेकिन पिछले दिनों धोनी की पत्‍नी साक्षी धोनी ने कुछ और ही खुलासा किया था. चलिए उस पर भी एक नजर डालते हैं. पिछले दिनों इंस्‍टाग्राम पर लाइव चैट करते हुए साक्षी धोनी ने इस पूरी पुरानी कहानी को नकार दिया था. तब साक्षी आईपीएल की टीम चेन्‍नई सुपर किंग्‍स के इंस्‍टाग्राम पर लाइव चैट के दौरान दिखाई दी थी. इस दौरान साक्षी ने कहा था कि लोग यही जानते और कहते हैं कि मैं और माही बचपन के दोस्‍त हैं. हमारे परिवार वाले भी दोस्‍त हैं. लेकिन हम लोगों में सात साल का अंतर हैं और हम बचपन के दोस्‍त नहीं हैं. साक्षी धोनी का यह बड़ा खुलासा था, इसके साथ ही साक्षी ने यह भी बताया कि वे शादी के बाद पहली बार रांची 2010 में 7 जुलाई को माही के बर्थडे पर ही पहुंची थीं. हालांकि यही अपवाह हैं कि हम बचपन के दोस्‍त हैं. यानी आज ही के दिन दस साल पहले एमएस धोनी और साक्षी धोनी की शादी देहरादून में हुई और इसके बाद चार दिन बाद साक्षी पति एमएसडी के घर सात जुलाई को रांची पहुंची थीं.

First Published : 04 Jul 2020, 02:30:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.