News Nation Logo
Banner

GOOD NEWS : इंग्लैंड में मनोरंजक क्रिकेट की होगी वापसी, क्‍लिक कर जानिए तारीख

कोरोना वायरस महामारी के बाद एक बार फिर इंग्‍लैंड में ही क्रिकेट की वापसी होने जा रही है. इसके लिए तैयारियां अंतिम चरण में हैं. वेस्‍टइंडीज की टीम पहले ही इंग्‍लैंड पहुंच चुकी है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 04 Jul 2020, 01:05:34 PM
cricket logo

इंग्‍लैंड में क्रिकेट की वापसी (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:  

कोरोना वायरस (Corona Virus) महामारी के बाद एक बार फिर इंग्‍लैंड में ही क्रिकेट की वापसी होने जा रही है. इसके लिए तैयारियां अंतिम चरण में हैं. वेस्‍टइंडीज (England Vs West Indies) की टीम पहले ही इंग्‍लैंड पहुंच चुकी है और वहां टेस्‍ट सीरीज शुरू होने वाली है, यह तो पुरानी खबर है, लेकिन अब एक नई खबर आई है. पता चला है कि इंग्‍लैंड में एक और क्रिकेट की वापसी होने जा रही है. यह मैच 11 जुलाई यानी इसी महीने से शुरू होंगे, प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन (Boris Johnson) ने इसके लिए परमीशन दे दी है. 

यह भी पढ़ें ः इस साल T20 विश्‍व कप हुआ तो कैसे हो जाएगा खतरनाक, पूर्व बल्‍लेबाज ने जताई ऐसी आशंका

इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन से हरी झंडी मिलने के बाद 11 जुलाई से मनोरंजक क्रिकेट को फिर से शुरू करने की घोषणा की है. ईसीबी के एक बयान में कहा गया है कि मनोरंजक क्रिकेट से संबंधित ब्रिटेन सरकार की यह घोषणा मौजूदा समय में केवल इंग्लैंड में लागू होगी. बयान के मुताबिक ईसीबी इस बात से खुश है कि ब्रिटेन सरकार ने शनिवार 11 जुलाई से इंग्लैंड में मनोरंजक क्रिकेट की वापसी के लिए मंजूरी दे दी है.

यह भी पढ़ें ः भारतीय तेज गेंदबाजों की दुनियाभर में तारीफ, जानिए किसने कहा- दुनिया का सर्वश्रेष्‍ठ आक्रमण

बयान के मुताबिक, सरकार के इस नए फैसले से ईसीबी को मनोरंजक क्रिकेट के वापसी को लेकर तैयार किये गये खाके के मुताबिक तीसरे से चौथे चरण में जाने में मदद मिलेगी. इसके मुताबिक स्वच्छता और सामाजिक दूरी के नियमों के साथ इंग्लैंड में प्रतिस्पर्धी मुकाबले हो सकेंगे. प्रधानमंत्री जॉनसन से इससे पहले कहा था कि वह इस मुद्दे पर फैसला वैज्ञानिक परामर्श के बाद करेंगे. शुक्रवार को हालांकि उन्होंने देश में प्रतिस्पर्धी क्रिकेट शुरू करने की अनुमति दे दी.
आपको बता दें कि इंग्लैंड को आठ जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए वेस्टइंडीज की मेजबानी करनी है. कोरोना वायरस के कारण मैच बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगे. इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच पहला मैच हेम्पशायर के एजेस बाउल पर खेला जाएगा, जबकि दूसरा और तीसरा मैच ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर खेला जाएगा. खबर यह भी है कि इसके बाद यानी वेस्‍टइंडीज के दौरे के बाद पाकिस्‍तानी टीम भी इंग्‍लैंड से सीरीज खेलेगी.

(इनपुट भाषा)

First Published : 04 Jul 2020, 01:02:50 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.