logo-image

MS Dhoni : और अचानक ट्वीटर पर ट्रैंड करने लगा #DhoniRetires, जानिए क्‍या है इसका मतलब

#DhoniRetires Vs #DhoniNeverTires : टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी एक बार फिर चर्चा में आ गए. लगातार सोशल मीडिया पर सुर्खियों में रहने वाले एमएस धोनी को लेकर नया #Tag ट्रेंड करने लगा. यह था #DhoniRetires.

Updated on: 28 May 2020, 08:49 AM

New Delhi:

#DhoniRetires Vs #DhoniNeverTires : टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) एक बार फिर चर्चा में आ गए. लगातार सोशल मीडिया पर सुर्खियों में रहने वाले एमएस धोनी को लेकर नया #Tag ट्रेंड करने लगा. यह था #DhoniRetires. लेकिन जैसे ही यह ट्रेंड चला तो लोगों को लगा कि कहीं उनके पसंदीदा खिलाड़ी ने क्रिकेट से संन्‍यास का ऐलान तो नहीं कर दिया है. लोग काफी देर तक इधर उधर तलाशते रहे, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ था. 

यह भी पढ़ें ः इंडियन प्रीमियर लीग IPL 2020 का सबसे बड़ा दुश्‍मन है ये देश, नहीं चाहता कि IPL 13 हो, जानिए कौन है वह

दरअसल टीम इंडिया (Team India) के पू्र्व कप्‍तान एमएस धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने पिछले साल जुलाई में अपना आखिरी इंटरनेशनल मैच खेला था. यह मैच विश्‍व कप 2019 का सेमीफाइनल था, उस मैच में धोनी ने अर्धशतक तो लगाया था, लेकिन उसके बाद भी टीम इंडिया हार गई थी और भारत का विश्‍व कप जीतने का सपना भी टूट गया था, लेकिन उसके बाद से धोनी ने खुद ही अपने आप को क्रिकेट से दूर कर लिया था. हालांकि इस बीच संभावना जताई जा रही थी कि धोनी एक बार फिर आईपीएल में खेलते हुए नजर आएंगे. इसके लिए मार्च में तो धोनी चेन्‍नई अपनी टीम के लिए कैंप करने भी पहुंच गए थे, लेकिन इसी बीच कोरोना का कहर शु्रू हो गया और आईपीएल रद कर दिया गया. इसके बाद से सभी खिलाड़ी अपने अपने घरों में हैं. बाकी खिलाड़ी तो सोशल मीडिया के माध्‍यम से एक दूसरे सम्‍पर्क भी करते हैं, लेकिन एमएस धोनी बाहर नहीं निकल रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः मोहम्‍मद कैफ बोले, ग्रेग चैपल ने अपना नाम खराब किया, जानिए क्‍यों और कैसे

इस बीच ट्वीटर पर जो लोग सक्रिय रहते हैं, वे जानते हैं कि अचानक से धोनी के संन्‍यास लेने की खबरें ट्रेंड करने लगी. हालांकि किसी के पास भी पुख्‍ता जानकारी नहीं थी और लोग केवल कयास ही लगा रहे थे. इससे जहां एक ओर धोनी के चाहने वाले सदमें आ गए, वहीं जो लोग जानते थे कि ऐसा कुछ नहीं हुआ है, उन्‍होंने ट्वीटर पर ही अपनी बात रखनी शुरू कर दी. लोग धोनी के पुराने वीडियो डालने लगे और बताने लगे कि धोनी ने भारतीय क्रिकेट के लिए अब तक क्‍या किया है.

यह भी पढ़ें ः T20 विश्‍व कप नहीं होगा, IPL 2020 के लिए अक्‍टूबर में मिलेगी विंडो, यहां जानिए पूरी जानकारी

हालांकि मजे की बात यह भी रही कि इसके कुछ ही देर बाद दो और #Tag ट्रेंड करने लगे, यह थे #DhoniNeverTires  और  #DhoniNeverRetires ये दोनों भी ट्वीटर पर काफी देर तक ट्रेंड करते रहे. आपको यह भी बता दें कि धोनी के संन्‍यास लेने की खबरें इसलिए भी खूब ट्रेंड कर रही थी, क्‍योंकि संभावना यह जताई जा रही है कि इसी साल आस्‍ट्रेलिलया में होने वाला T20 विश्‍व कप नहीं होगा, वहीं आईपीएल को लेकर भी अभी तक कोई अपडेट नहीं है. यानी हाल फिलहाल कोई भी मैच नहीं होना है.