News Nation Logo

''शेन वॉर्न से बेहतर थी सेचिन तेंदुलकर को डाली हुई मेरी गेंद''

इंग्लैंड ने 2012/13 में भारत में जब टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती थी तब मोंटी पनेसर और ग्रीम स्वान उस जीत के मुख्य किरदार रहे थे.

IANS | Updated on: 07 Aug 2020, 05:51:34 PM
Monty Panesar Shane Warne

मोंटी पनेसर और शेन वॉर्न (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

इंग्लैंड (England Cricket) ने 2012/13 में भारत (Team India) में जब टेस्ट सीरीज 2-1 से जीती थी तब मोंटी पनेसर (Monty Panesar) और ग्रीम स्वान उस जीत के मुख्य किरदार रहे थे. टीम ने पहला टेस्ट बड़े अंतर से गंवा दिया था लेकिन बाद के दोनों टेस्ट मैचों में दमदार वापसी करते हुए भारत को उसके ही घर में मात दी थी.

ये भी पढ़ें-IPL को लेकर उत्साहित चहल, कहा इंतजार खत्म

वापसी की शुरुआत दूसरे टेस्ट मैच में पनेसर को शामिल करने के बाद हुई थी जिन्होंने वानखेड़े स्टेडियम में खेले गए मैच की पहली पारी में पांच विकेट लिए थे. इसमें उनका सबसे बड़ा विकेट सचिन तेंदुलकर का रहा था. पनेसर ने अब कहा है कि उन्होंने जिस गेंद पर सचिन को बोल्ड किया था वो 1993 में ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर शेन वार्न की उस गेंद से बेहतर है जिस पर वार्न ने इंग्लैंड के माइक गेंटिंग को बोल्ड किया था.

ये भी पढ़ें- IPL का नाम सुनते ही जलन के मारे धुआं-धुआं हो जाते हैं पाकिस्तानी खिलाड़ी, मदन लाल ने बताई सच्चाई

पनेसर ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, "आप गेंद को देखिए, उनका बैलेंस शानदार था, लेकिन वह पूरी तरह से गेंद की लैंथ, उसके घुमाव को पढ़ नहीं पाए थे. ईमानदारी से कहूं तो उन्हें लगा था कि जिस गति से मैं गेंदबाजी कर रहा हूं उससे गेंद लेग स्टम्प की तरफ स्किड कर जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. यह शानदार गेंद थी. मैं कहूंगा कि यह गेंद वार्न की गेंद से काफी बेहतर थी."

ये भी पढ़ें- CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने शुरू की IPL की तैयारियां, रांची स्टेडियम में की प्रेक्टिस

उन्होंने कहा, "जब मैंने वो गेंद सचिन को डाली, तो मुझे वो ट्रेनिंग याद आ गई जो मैंने की थी. जब मैंने टेस्ट में गेंदबाजी की, मुझे लगा कि मैं काफी फिट हूं, मजबूत हूं और मुझे लग रहा था कि मैं गेंद को फ्लाइट करा सकता हूं और स्पिन करा सकता हूं. मुझे याद है कि मैंने अपने आप से क्या कहा था, कि मुझे ऑफ स्टम्प के शीर्ष को निशाना बनाना है. पनेसर ने इंग्लैंड के लिए 50 टेस्ट, 26 वनडे मैच खेले हैं. इसके अलावा एक टी-20 मैच खेला है और क्रमश: 167, 24 और दो विकेट लिए हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 07 Aug 2020, 05:51:34 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.