News Nation Logo

PCB के प्रति बागी हुए मोहम्मद आमिर और हसन अली, बोर्ड का ऑफिशियल वॉट्सएप ग्रुप छोड़ा

पीसीबी ने जारी किए अपने वार्षिक केंद्रीय अनुबंध से टीम के टॉप 3 तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज और हसन अली को बाहर कर दिया था.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 20 May 2020, 05:02:26 PM
amir hassan

मोहम्मद आमिर और हसन अली (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) और खिलाड़ियों के बीच जारी विवाद अब खुलकर बाहर आने लगा है. बता दें कि पीसीबी ने जारी किए अपने वार्षिक केंद्रीय अनुबंध से टीम के टॉप 3 तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज और हसन अली को बाहर कर दिया था. जिसके बाद मोहम्मद आमिर और हसन अली बोर्ड के प्रति बागी हो गए और उन्होंने पीसीबी के आधिकारिक वॉट्सएप ग्रुप को छोड़ दिया है. क्रिकेट पाकिस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक, टीम के सूत्रों के हवाले से कहा कि खिलाड़ियों के लिए स्वेच्छा से ग्रुप लेफ्ट करना सामान्य नहीं था.

ये भी पढ़ें- IPL के एक मैच में सबसे कम रन खर्च करने वाले टॉप-5 सबसे कंजूस गेंदबाज, हैरान कर देंगे आंकड़े

आमिर और हसन अली द्वारा ग्रुप लेफ्ट करने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के भविष्य को लेकर कई तरह के सवाल उठने लगे हैं. हालांकि, वहाब रियाज अभी भी बोर्ड के आधिकारिक वॉट्सएप ग्रुप में बने हुए हैं. पीसीबी ने खिलाड़ियों के मुद्दों और फिटनेस से जुड़ी शिकायतों और सुझावों के लिए इस ग्रुप को बनाया था, लेकिन 2020-21 सीजन के लिए केंद्रीय अनुबंध सूची से हटाए जाने के बाद आमिर और हसन ने ग्रुप लेफ्ट कर दिया है. पीसीबी ने हालांकि कहा था कि आमिर, हसन और रियाज टीम में चयन के लिए दावेदार हैं.

ये भी पढ़ें- IPL के एक सीजन में किसने चटकाए सबसे ज्यादा विकेट, देखें टॉप-5 गेंदबाजों की लिस्ट

पीसीबी ने 2020-21 सीजन के लिए पिछले सप्ताह ही 18 खिलाड़ियों की वार्षिक केंद्रीय अनुबंध सूची जारी की थी, जिसमें युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह और विकेटकीपर बल्लेबाज इफ्तिखार अहमद को पहली बार इस सूची में शामिल किया गया था. ये एक जुलाई से प्रभावी होंगे. केंद्रीय अनुबंध की सूची से बाहर किए जाने के बाद हसन ने एक विवादास्पद ट्वीट भी किया था, जिसे बाद में उन्होंने डिलीट कर दिया था. हसन अली ने अपना आखिरी मैच विश्व कप 2019 में भारत के खिलाफ खेला था.

ये भी पढ़ें- वनडे में दोहरा शतक ठोकने के बारे में खुद रोहित शर्मा ने भी नहीं सोचा था कभी, जानें क्या बोले हिटमैन

हसन अली के अलावा मोहम्मद आमिर और वहाब रियाज ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज में अपने-अपने आखिरी मैच खेले थे. विश्व कप 2019 में खराब प्रदर्शन करने वाली पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ पीसीबी काफी सख्त दिखाई दे रही है. बोर्ड ने पिछले ही हफ्ते टीम के स्टार बल्लेबाज बाबर आजम को वनडे क्रिकेट टीम का नया कप्तान नियुक्त किया था. बाबर अब वनडे के साथ-साथ टी20 में भी पाकिस्तान की कप्तानी करेंगें. जबकि, अजहर अली टेस्ट टीम की कप्तानी करते रहेंगे.

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 20 May 2020, 05:02:26 PM