logo-image

वनडे में दोहरा शतक ठोकने के बारे में खुद रोहित शर्मा ने भी नहीं सोचा था कभी, जानें क्या बोले हिटमैन

लाइव चैट में रोहित शर्मा ने अश्विन से कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि वनडे में कभी दोहरा शतक भी लगाऊंगा. मैं अच्छी बल्लेबाजी करना चाहता था और पिच भी बहुत अच्छी थी."

Updated on: 19 May 2020, 08:16 PM

नई दिल्ली:

वनडे और टी20 क्रिकेट में टीम इंडिया (Team India) के उप-कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के साथ सोशल इंस्टाग्राम पर लाइट वीडियो चैट के दौरान कई अहम बातें कीं. लॉकडाउन की वजह से घर में परिवार के साथ समय बिता रहे रोहित शर्मा ने बताया कि उन्होंने वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जड़ने के बारे में कभी सोचा भी नहीं था. हिटमैन ने बताया कि वे उस दिन ऑस्ट्रेलिया (Australia) के खिलाफ केवल अच्छी बल्लेबाजी करना चाहते थे.

ये भी पढ़ें- स्किल कोच ही मेंटल कंडीशनिंग कोच की भूमिका निभाते हैं : संजय बांगर

वनडे क्रिकेट में रोहित शर्मा के नाम सबसे ज्यादा 3 दोहरे शतक दर्ज हैं. लाइव चैट के दौरान रोहित शर्मा ने अश्विन से कहा, "मैंने कभी नहीं सोचा था कि वनडे में कभी दोहरा शतक भी लगाऊंगा. मैं अच्छी बल्लेबाजी करना चाहता था और पिच भी बहुत अच्छी थी." साल 2013 में भारत के दौरे पर ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा ने बेंगलुरू में अपने वनडे करियर का पहला दोहरा शतक जड़ा था. उस मैच में रोहित शर्मा ने 158 गेंदों में 16 छक्के और 12 चौके की मदद से ताबड़तोड़ 209 रन बना डाले थे. जिसकी बदौलत भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 57 रनों से हरा दिया था.

ये भी पढ़ें- बिना दर्शकों के साथ क्रिकेट को ज्यादा मुश्किल होगी, फुटबॉल को नहीं : बाइचुंग भूटिया

बता दें कि पुरुषों के वनडे क्रिकेट के इतिहास में पहला दोहरा शतक जड़ने वाला कोई और नहीं बल्कि भारत के दिग्गज बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ही हैं. सचिन तेंदुलकर के बाद वनडे क्रिकेट में कई बल्लेबाजों ने दोहरे शतक लगाए. रोहित शर्मा, वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag), मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill), क्रिस गेल (Chris Gayle) और फखर जमान (Fakhar Zaman) भी अंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में दोहरा शतक जमा चुके हैं.