News Nation Logo

बिना दर्शकों के साथ क्रिकेट को ज्यादा मुश्किल होगी, फुटबॉल को नहीं : बाइचुंग भूटिया

भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया ने कहा है कि बिना दर्शकों के फुटबॉल को ज्यादा नुकसान नहीं होगा क्योंकि इस खेल का स्वभाव अलग है.

IANS | Updated on: 19 May 2020, 06:56:04 PM
baichung bhutia

बाइचुंग भूटिया (Photo Credit: IANS)

कोलकाता:

भारतीय फुटबॉल टीम के पूर्व कप्तान बाइचुंग भूटिया ने कहा है कि बिना दर्शकों के फुटबॉल को ज्यादा नुकसान नहीं होगा क्योंकि इस खेल का स्वभाव अलग है. कोविड-19 के कारण पूरे विश्व में खेल गतिविधयां रुकी हुई थीं लेकिन रविवार से जर्मन लीग शुरू हुई है. भूटिया ने आईएएनएस से कहा, "मुझे लगता है कि बिना दर्शकों के खाली स्टेडियम में फुटबॉल को कोई परेशानी नहीं होगी." इस पूर्व स्ट्राइकर ने कहा कि खाली स्टेडियमों से क्रिकेट को फर्क पड़ेगा लेकिन फुटबॉल का स्वभाव जैसा है उसे देखते हुए वह फिर भी आर्कषक रहेगी.

ये भी पढ़ें- रिकी पोंटिंग के मार्गदर्शन में IPL के सफलतम कप्तान बने रोहित शर्मा! जानें क्या बोले हिटमैन

43 साल के इस खिलाड़ी ने कहा, "मुझे लगता है कि बिना दर्शकों के क्रिकेट काफी मुश्किल है क्योंकि फुटबॉल में काफी रोमांच होता है, लेकिन क्रिकेट को मुश्किल होगी. फुटबॉल.. इस खेल मे हमेशा रोमांच होता है इसलिए लोग इससे बोर नहीं होते. हमने क्रिकेट में देखा है, जब भीड़ नहीं होती तो लोग टेस्ट मैच नहीं देखते." इंडियन सुपर लीग का फाइनल बिना दर्शकों के खेला गया था जबकि आई-लीग के मैच बचे थे लेकिन फिर भी उसे रद्द कर दिया गया था.

ये भी पढ़ें- बचपन में टीम इंडिया की हार के बाद विराट को आते थे अजीबो-गरीब ख्याल, शेयर किया अनुभव

भारत के नए सीजन की शुरुआत नवंबर से पहले मुश्किल लग रही है लेकिन अगर बिना दर्शकों के मैच नया चलन होंगे तो लोगबाग इसके आदी हो जाएंगे. उन्होंने कहा, "मैंने बुंदेसलीगा के मैच देखे. लेकिन यह अच्छी बात है क्योंकि कम से कम हमें लाइव मैच देखने को तो मिल रहे हैं. यह थोड़ा अजीब था लेकिन मुझे लगता है कि समय के साथ आप इसके आदी हो जाओगे."

For all the Latest Sports News, More Sports News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 19 May 2020, 06:56:04 PM