News Nation Logo

BREAKING

रिकी पोंटिंग के मार्गदर्शन में IPL के सफलतम कप्तान बने रोहित शर्मा! हिटमैन ने जमकर की पूर्व कप्तान की तारीफ

रोहित ने बताया कि पोंटिंग के बाद मुंबई इंडियंस के पास नए कप्तान के रूप में दो खिलाड़ियों का विकल्प था. इन विकल्प में खुद रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक भी शामिल थे.

News Nation Bureau | Edited By : Sunil Chaurasia | Updated on: 19 May 2020, 06:41:44 PM
rohit sharma

रोहित शर्मा और रिकी पोंटिंग (Photo Credit: cricketaustralia)

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को सबसे ज्यादा 4 खिताब जीताने वाले कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) रिकी पोंटिंग (Ricky Ponting) की जमकर तारीफ की है. रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) के साथ सोशल मीडिया पर लाइट चैट के दौरान रोहित शर्मा ने मुंबई इंडियंस के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को एक जबरदस्त कप्तान बताया है. इतना ही रोहित शर्मा ने बेहिचक इस बात को स्वीकार किया कि उन्हें एक बेहतर बल्लेबाज और कप्तान बनाने में पोंटिंग ने उनकी खूब मदद भी की है. बता दें कि रिकी पोंटिंग के बाद ही रोहित शर्मा को मुंबई इंडियंस की कप्तानी सौंपी गई थी.

ये भी पढ़ें- बचपन में टीम इंडिया की हार के बाद विराट को आते थे अजीबो-गरीब ख्याल, शेयर किया अनुभव

हिटमैन के नाम से प्रसिद्ध रोहित शर्मा ने बताया कि रिकी पोंटिंग एक मजबूत मैन-मैनेजमेंट स्किल से भरपूर खिलाड़ी थे, जिससे वे काफी प्रभावित थे. पोंटिंग इस बात को बखूबी जानते थे कि उन्हें कैसे अपनी टीम के सभी खिलाड़ियों से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कराना है. रोहित ने बताया कि मैनेजमेंट के पास रिकी पोंटिंग के बाद मुंबई इंडियंस के नए कप्तान के रूप में दो खिलाड़ियों का विकल्प था. इन विकल्प में खुद रोहित शर्मा और दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) भी शामिल थे. हालांकि, पोंटिंग ने रोहित को पहले ही बता दिया था कि वे मुंबई इंडियंस के अगले कप्तान बनने जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें- भारतीय टीम में चयन से पहले राहुल भाई की बातों से मेरी हिम्मत बनी रही : मयंक अग्रवाल

मुंबई इंडियंस की कप्तानी शुरू करने के बाद रोहित शर्मा ने अपनी टीम को फर्श से अर्श पर लाकर खड़ा कर दिया. जो मुंबई इंडियंस कभी एक खिताब के लिए तरसती थी, आज उसके पास सबसे ज्यादा 4 खिताब हैं. मुंबई इंडियंस ने अपना आखिरी और चौथा खिताब साल 2019 में आईपीएल के 12वें सीजन में जीता था. रोहित शर्मा की मुंबई इंडियंस ने आईपीएल के 12वें सीजन के फाइनल मुकाबले में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) को 1 रन से हराकर अपना चौथा खिताब जीता था.

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 19 May 2020, 06:41:44 PM