News Nation Logo

''धोनी का संन्यास मेरे लिए सदमा था''

धोनी के जाने के बाद भारतीय टीम की विकेटकीपिंग कौन संभालेगा ये भी अब सवाल है. फिलहाल, लोकेश राहुल को टीम इंडिया के लिए बतौर विकेटकीपर देखा जा रहा है.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 19 Aug 2020, 05:56:44 PM
Ms Dhoni

एम एस धोनी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व  कैप्टन कूल एम एस धोनी (Ms Dhoni) ने शांति के साथ अपने इंटरनेशनल पारी पर विराम लगा दिया है और अब दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग (IPL) पर उनका ध्यान है. धोनी के जाने के बाद भारतीय टीम (Team India) की विकेटकीपिंग कौन संभालेगा ये भी अब सवाल है. फिलहाल, लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) को टीम इंडिया के लिए बतौर विकेटकीपर देखा जा रहा है. धोनी के संन्यास लेने बाद भारतीय क्रिकेट खिलाड़ी लोकेश राहुल बेहद आहत थे और उन्होंने अब धोनी के लास्ट मैच को लेकर प्रतिक्रिया दी है.

ये भी पढ़ें- तो क्या कोरोना की वजह से धोनी ने लिया संन्यास, जानें क्या बोले युजवेंद्र चहल

बताते चलें कि केएल राहुल ने साल 2014 में धोनी की ही कप्तानी में ही इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था. टीम इंडिया के बल्लेबाज केएल राहुल ने क्रिकइन्फो से बात करते हुए कहा कि धोनी का संन्यास लेना उनके लिए सदमा है. राहुल ने बताया कि माही के रिटायरमेंट से उनका दिल टूट गया है. जानकारी के लिए बता दें कि जो भी खिलाड़ी धोनी की कप्तानी में खेले हैं और जो खेल चुके हैं वो धोनी को फायरवेल मैच देना चाहते हैं.

यह भी पढ़ें ः पाकिस्‍तान में भी धोनी धोनी की गूंज, जानिए पूर्व दिग्‍गजों ने कैसे की तारीफ

केएल राहुल ने धोनी की कप्तानी की जमकर तारीफ की और बताया कि वो एक ऐसे इंसान है जिन्होंने हमें सही मायनों में रास्ता दिखाया. इसी के साथ आगे राहुल ने कहा कि धोनी ने कभी भी खुद को बदलने के लिए या फिर खेल में बदलाव लाने के लिए नहीं कहा. धोनी टीम के यंग खिलाड़ियों को साबित करने का मौका दिया और साथ में ये भी सिखाया कि इंसान खुद की गलतियों से किस तरह से सीख सकते हैं और कैसे खुद के खेल में सुधार कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें: अपनी पहली कार को वापस पाना चाहते हैं सचिन तेंदुलकर

पिछले कुछ समय की ही बात करें तो केएल राहुल टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी के तौर पर उभरकर सामने आए हैं. भारतीय टीम के विकेट कीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत के अच्‍छा प्रदर्शन न करने के कारण केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी भी सौंपी गई.इसके बाद लोकेश राहुल की किस्मत चमक गई और उन्होंने सीमित ओवरों की क्रिकेट में न सिर्फ ऋषभ पंत की जगह विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला बल्कि वनडे में पांच पारियों में 75.75 की औसत और 144.77 की औसत से 303 रन भी बनाए. लोकेश राहुल इस वक्त आईपीएल पर ध्यान दे रहे हैं जो 19 सिंतबर से यूएई में होने वाला है.

ये भी पढ़ें: T-20 वर्ल्ड कप में वापसी कर सकते हैं धोनी, जानिए कैसे?

कुछ दिन पहले किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने अपनी कप्तानी को लेकर प्रतिक्रिया दी थी. के एल राहुल ने कहा कि एक कप्तान के तौर पर समझना होगा कि खिलाड़ी लय में है या नहीं. खिलाड़ी नर्वस होंगे क्योंकि एक बड़े टूर्नामेंट के साथ फिर से सभी लोग क्रिकेट का आगाज कर रहे हैं. राहुल ने आगे कहा था कि ऐसे हालातों में ये जरुरी हो जाता है कि प्लेयर्स को कंफर्टेबल करें.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 19 Aug 2020, 01:09:31 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.