logo-image

T-20 वर्ल्ड कप में वापसी कर सकते हैं धोनी, जानिए कैसे?

अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने धोनी के लिए एक बात कहीं है जिससे खलबली मच गई है. शोएब ने बोला है कि अभी भी एक तरीका है जिससे वो 2021 टी20 वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं.

Updated on: 19 Aug 2020, 11:50 AM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Ms Dhoni) ने अपने 15 साल के क्रिकेट करियर को एक भावुक वीडियो के साथ अलविदा बोल दिया है. 15 अगस्त को ही धोनी ने अपने संन्यास का ऐलान किया, अब माही का मैजिक सिर्फ आईपीएल में फैंस को दिखने वाला है. माही के इंटरनेश्नल क्रिकेट को गुडबाय बोलने के बाद कई सारे दिग्गजों ने धोनी के लिए विदाई संदेश दिया. कई क्रिकेटर्स का मानना है कि धोनी ने खुद के स्टाइल में रिटायरमेंट का ऐलान किया है क्योंकि उनके दिमाग को पढ़ पाना बहुत मुश्किल होता है. अब पाकिस्तान क्रिकेट टीम के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने धोनी के लिए एक बात कहीं है जिससे खलबली मच गई है. शोएब ने बोला है कि अभी भी एक तरीका है जिससे वो 2021 टी20 वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं.

ये भी पढ़ें: नेट्स पर लौट जसप्रीत बुमराह, देखें वीडियो

शोएब अख्तर इन दिनों सोशल मीडिया में काफी चर्चा में हैं, अख्तर अपने यूट्यूब चैनल के जरिए क्रिकेट और क्रिकेटर्स को लेकर अपनी प्रतिक्रिया देते रहते हैं. माही के संन्यास के बाद उन्होंने भी कहा था कि एक युग का अंत हो गया है और माही जैसा क्रिकेट में दूसरा नहीं आएगा. अब अख्तर के मुताबिक धोनी अभी भी क्रिकेट के छोटे फॉर्मेट में अपना दमखम दिखा सकते हैं. शोएब के अनुसार माही टी20 क्रिकेट खेल सकते थे और वो टी20 वर्ल्ड कप भी खेलने जा सकते थे

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : ड्रीम 11 में भी चीनी निवेश, जानिए BCCI ने क्‍या दिया जवाब

शोएब ने कहा कि रांची के एक क्रिकेट ने पूरे देश का नाम रोशन किया इससे ज्यादा और क्या चाहिए. इसके अलावा धोनी की तारीफ करते हुए पूर्व तेज गेंदबाज शोएब ने कहा कि माही को इंडिया में फेयरवेल मैच मिलेगा और इस बात पर उनको भरोसा है. अगर धोनी मैच नहीं चाहते हैं तो वो अलग बात है. उनके लिए पूरा स्टेडियम बुक किया जाएगा और फिर कुछ टी20 मैच खेलने के बाद उन्हें विदाई दी जाएगी.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी के लिए हासिल करने को बचा ही क्या था, श्रीनिवासन ने कही ये बड़ी बात

काफी क्रिकेट दिग्गजों का मानना है कि कोविड 19 की वजह से टी20 वर्ल्ड कप स्थगित हुआ इसकी वजह से ही धोनी को रिटायरमेंट लेना पड़ा. ये भी कहा जा रहा है कि माही ने अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेलने से बेहतर संन्यास लेना ही अच्छा समझा. पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज अख्तर ने आगे कहा कि महेंद्र सिंह धोनी अगले साल भारत में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में खेल सकते हैं अगर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उनसे बोले. इसके बाद उन्होंने कहा कि वो नहीं जानते कि भारत के पीएम उनसे कहेंगे या नहीं लेकिन इमरान खान को भी जनरल जिया उल हक ने 1987 में क्रिकेट नहीं छोड़ने की गुजारिश की थी और उन्होंने संन्यास से वापसी की. जिसके बाद पाकिस्तान ने 1992 का विश्व कप इमरान खान की कप्तानी में जीता था. खैर, देखना दिलचस्प होगा कि क्या इमरान खान की तरह ही महेंद्र सिंह धोनी की क्रिकेट में वापसी होगी या नहीं.