logo-image

LockDown 4.0 : मनोज तिवारी क्रिकेट खेलने दिल्‍ली से पहुंच गए हरियाणा, आप ने कही ये बात

देश ही नहीं पूरी दुनिया में इस वक्‍त कोरोना वायरस से लड़ रही है और इसके इंतजाम करने में जुटी है कि किसी तरह से इस पर लगाम लगाई जाए, वहीं दूसरी ओर सियासी लोग सियासत की बाजी खेलने से कोई गुरेज नहीं कर रहे हैं.

Updated on: 26 May 2020, 06:49 AM

New Delhi:

देश ही नहीं पूरी दुनिया में इस वक्‍त कोरोना वायरस (Corona Virus) से लड़ रही है और इसके इंतजाम करने में जुटी है कि किसी तरह से इस पर लगाम लगाई जाए, वहीं दूसरी ओर सियासी लोग सियासत की बाजी खेलने से कोई गुरेज नहीं कर रहे हैं. बात जहां कोरोना की होनी चाहिए थी, वहां पर क्रिकेट की हो रही है और किसी क्रिकेट खिलाड़ी की नहीं बल्‍कि नेता की. एक दूसरे की कट्टर दुश्‍मन मानी जाने वाली आम आदमी पार्टी और भाजपा दिल्‍ली में फिर आमने सामने आ गईं और मामला था क्रिकेट का. 

यह भी पढ़ें ः हरभजन सिंह ने किया दावा, भारत की लिए T20 खेलने के लिए तैयार हूं

कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन चल रहा है और इसी कारण कहीं भी क्रिकेट नहीं खेली जा रही है. वहीं दूसरी ओर दिल्ली भाजपा के प्रमुख मनोज तिवारी सील की गई सीमा पार कर पड़ोसी राज्य हरियाणा में क्रिकेट खेलने पहुंच गए. आम आदमी पार्टी ने सोमवार को  इस मामले की कड़ी आलोचना की है. पार्टी ने उन पर लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन करने के आरोप लगाया है.

यह भी पढ़ें ः PM नरेंद्र मोदी ने पूर्व हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर के निधन पर जताया शोक, जानिए किसने क्‍या कहा

वहीं प्रदेश अध्‍यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि उन्होंने कोई कानून नहीं तोड़ा है. उन्होंने पलटवार करते हुए कहा कि आप ने अपने विधायक प्रकाश जारवाल के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों से मीडिया का ‘‘ध्यान भटकाने’’ के लिए यह मुद्दा उठाया है. मनोज तिवारी ने कहा, मैंने किसी नियम का उल्लंघन नहीं किया. गृह मंत्रालय के आदेश के मुताबिक लॉकडाउन चार में खेल के मैदान और स्टेडियम बिना दर्शकों के खोलने की अनुमति है. हरियाणा की यात्रा करने के लिए मेरे पास अनुमति थी. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 को लेकर सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन ने कही बड़ी बात, जानिए यहां 

दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष ने रविवार को यहां से 30 किलोमीटर दूर हरियाणा के सोनीपत में गनौर का दौरा किया था और स्थानीय स्टेडियम में क्रिकेट खेला था. आप के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सदस्य संजय सिंह ने मनोज तिवारी पर हमला करते हुए कहा कि दिल्ली भाजपा अध्यक्ष का यह पूरी तरह असंवेदनशील कार्य है जो कोविड-19 के कारण जारी लॉकडाउन के नियमों का उल्लंघन कर दूसरे राज्य में क्रिकेट खेलने गए.

यह भी पढ़ें ः T20 विश्‍व कप होने की संभावना नही, ICC इसी सप्‍ताह कर सकता है फैसला, जानिए किसने कही ये बात

संजय सिंह ने आरोप लगाए कि देश में कोरोना वायरस और उसके कारण जारी लॉकडाउन के समय जब देश के प्रवासी श्रमिक मानवीय संकट के दौर से गुजर रहे हैं तब मनोज तिवारी का क्रिकेट खेलना असंवेदनशीलता को दर्शाता है. मनोज तिवारी ने आप पर प्रहार करते हुए आरोप लगाया कि महानगर में जल टैंकर माफिया चलाया जा रहा है और आप के नेता एक डॉक्टर द्वारा आत्महत्या करने के सिलसिले में विधायक प्रकाश जारवाल की गिरफ्तारी से ध्यान भटकाने का प्रयास कर रहे हैं.

(भाषा इनपुट)