logo-image

IPL 2020 को लेकर सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन ने कही बड़ी बात, जानिए यहां

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सकारात्मकता लेकर आता है. इसके 13वें सीजन के होने से बहुत बड़ा प्रभाव पड़ेगा, क्योंकि इस समय कोरोनावायरस के कारण क्रिकेट कैलेंडर रुका हुआ है.

Updated on: 25 May 2020, 01:11 PM

New Delhi:

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) सकारात्मकता लेकर आता है. इसके 13वें सीजन के होने से बहुत बड़ा प्रभाव पड़ेगा, क्योंकि इस समय कोरोनावायरस के कारण क्रिकेट कैलेंडर रुका हुआ है और खिलाड़ियों ने लंबे समय से क्रिकेट नहीं खेली है. शिखर धवन ने श्रीलंकाई खिलाड़ी एंजलो मैथ्यूज से इंस्टाग्राम पर बात करते हुए कहा, उम्मीद है कि आईपीएल होगा. मैं हमेशा सकारात्मक सोचता हूं. अगर टूर्नामेंट होता है तो यह काफी अच्छा होगा. सभी की सुरक्षा का ध्यान रखा जाना चाहिए. अगर यह होता है तो काफी अच्छी बात है क्योंकि यह काफी सकारात्मकता लेकर आता है.

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट समाचार विराट कोहली टेस्‍ट और वन डे की करें कप्‍तानी, T20 में रोहित शर्मा को बनाया जाए कप्‍तान

कोरोना वायरस महामारी के कारण दुनिया भर की खेल गतिविधियां ठप पड़ गई हैं. इस बीमारी से विश्व भर में 55 लाख लोग संक्रमित हुए जबकि 3.4 लाख लोगों की जानें गई हैं. आईपीएल पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 29 मार्च से 24 मई के बीच होना था, लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने कोरोना वायरस के कारण उसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित कर दिया.

यह भी पढ़ें ः T20 विश्‍व कप होने की संभावना नही, ICC इसी सप्‍ताह कर सकता है फैसला, जानिए किसने कही ये बात

शिखर धवन ने कहा कि कहा, यह अहम है कि कुछ खेल लौटें, ताकि माहौल और मूड अच्छा हो सके. अगर आईपीएल होता है तो इसका बड़ा असर होगा. क्रिकेट की वापसी पर संभावना है कि यह खाली स्टेडियमों में बिना दर्शकों के खेला जाएगा. मार्च मध्य में कोरोनावायरस के कारण रुकने से पहले सिडनी क्रिकेट ग्राउंड (एससीजी) में आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड ने खाली स्टेडियम में मैच खेला था. शिखर धवन ने इसे लेकर कहा, जाहिर सी बात है कि अगर टूर्नामेंट खाली स्टेडियमों में खेले जाते हैं तो हम दर्शकों को मिस करेंगे. प्रशंसक अलग ही माहौल लेकर आते हैं, लेकिन साथ ही यह एक मौका होगा क्योंकि हम दो महीनों से अपने घर में बैठे हैं.

यह भी पढ़ें ः सचिन तेंदुलकर और पृथ्‍वी शॉ के बीच क्‍या हुई बात, शॉ ने अब किया खुलासा, आप भी जानिए 

ऐसी अटकलबाजी है कि अगर आस्ट्रेलिया में होने वाला T20 विश्व कप स्थगित कर दिया जाता है तो 13वां आईपीएल अक्टूबर नवंबर में आयोजित किया जा सकता है. शिखर धवन ने कहा, उम्मीद है कि आईपीएल का आयोजन होगा. मैं हमेशा सकारात्मक सोच रखता हूं. अगर टूर्नामेंट होता है तो यह बहुत अच्छा होगा. दुनिया भर के क्रिकेट बोर्ड खेल की वापसी पर काम कर रहे हैं. उनके पास दर्शकों के बिना खाली स्टेडियमों में मैच करवाने का विकल्प भी है. शिखर धवन ने कहा, अगर टूर्नामेंट का आयोजन खाली स्टेडियमों में किया जाता है तो हमें दर्शकों की कमी खलेगी. दर्शक अपना अलग तरह का आकर्षण खेल से जोड़ते हैं लेकिन इसके साथ ही यह एक मौका भी होगा क्योंकि हम पिछले दो तीन महीनों से अपने घरों में बैठे हुए हैं. 

(एजेंसी इनपुट)