logo-image

हरभजन सिंह ने किया दावा, भारत की लिए T20 खेलने के लिए तैयार हूं

अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि वह अभी भी भारत के लिए खेल सकते हैं. जुलाई में 40 साल के होने वाले इस खिलाड़ी ने कहा है कि वह राष्ट्रीय टीम के साथ T20 प्रारूप में खेलने को तैयार हैं.

Updated on: 25 May 2020, 01:48 PM

New Delhi:

अनुभवी ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने कहा है कि वह अभी भी भारत (Team India) के लिए खेल सकते हैं. जुलाई में 40 साल के होने वाले इस खिलाड़ी ने कहा है कि वह राष्ट्रीय टीम के साथ T20 प्रारूप में खेलने को तैयार हैं. हरभजन सिंह ने कहा है कि वह आईपीएल में खेल रहे हैं और इसलिए देश के लिए टी-20 खेल सकते हैं. आईपीएल में हरभजन सिंह सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले संयुक्त रूप से तीसरे गेंदबाज हैं. उन्होंने अभी तक 150 विकेट अपने नाम किए हैं. हरभजन सिंह ने भारत के लिए अपना अंतिम मैच 2016 में एशिया कप में खेला था. 

यह भी पढ़ें ः PM नरेंद्र मोदी ने पूर्व हॉकी खिलाड़ी बलबीर सिंह सीनियर के निधन पर जताया शोक, जानिए किसने क्‍या कहा

वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने हरभजन सिंह के हवाले से लिखा है, मैं तैयार हूं. अगर मैं आईपीएल में अच्छी गेंदबाजी कर सकता हूं. जो गेंदबाजों के लिए काफी मुश्किल है क्योंकि मैदान काफी छोटे होते हैं, और दुनिया के सभी बड़े खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हैं. उनके खिलाफ गेंदबाजी करना चुनौतीपूर्ण होता है. अगर आप उनके खिलाफ आईपीएल में अच्छा कर सकते हो तो अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में भी अच्छा कर सकते हो. 39 साल के इस खिलाड़ी ने कहा कि वह इस बात से काफी दुखी हैं कि आईपीएल में अच्छा करने के बाद भी चयनकर्ता उन्हें नजरअंदाज कर रहे हैं. उन्होंने कहा, वो लोग मेरी तरफ नहीं देख रहे हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि मैं काफी बूढ़ा हो चुका हूं. साथ ही मैं घरेलू क्रिकेट नहीं खेल रहा. बीते चार-पांच साल में उन्होंने मेरी तरफ देखा भी नहीं है जबकि मैं आईपीएल में काफी अच्छा कर रहा हूं, विकेट ले रहा हूं और मेरे साथ मेरे रिकार्ड हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 को लेकर सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन ने कही बड़ी बात, जानिए यहां 

आपको बता दें कि हरभजन सिंह 107 टेस्ट मैचों में 417 विकेट अपने नाम कर चुके हैं. वो टेस्ट क्रिकेट में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं. उन्होंने अपना आखिरी टेस्ट मैच 2015 में खेला था. हाल ही में पाकिस्तान के पू्र्व स्पिनर सकलैन मुश्ताक ने कहा था कि भज्जी जिस क्लास के गेंदबाज हैं अभी तक वो आराम से 700 टेस्ट विकेट ले चुके होते. मैं बहुत हैरान था जब भज्जी जैसे दिग्गज क्रिकेटर को टेस्ट टीम से ड्रॉप किया गया.

(इनपुट आईएएनएस)