logo-image

श्रीलंका में लंका प्रीमियर लीग की तैयारी, अब IPL और भारत दौरे का क्‍या होगा!

कोरोना वायरस के बाद धीरे धीरे क्रिकेट की वापसी कुछ देशों में होने लगी है. एक तरफ इंग्‍लैंड में इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच पहले टेस्‍ट की तैयारी चल रही है, वहीं पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम भी इंग्‍लैंड पहुंच चुकी है.

Updated on: 02 Jul 2020, 01:56 PM

New Delhi:

कोरोना वायरस (Corona Virus) के बाद धीरे धीरे क्रिकेट की वापसी कुछ देशों में होने लगी है. एक तरफ इंग्‍लैंड में इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज (England Vs WestIndies) के बीच पहले टेस्‍ट की तैयारी चल रही है, वहीं पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket) भी इंग्‍लैंड पहुंच चुकी है, जो सीरीज वेस्‍टइंडीज के बाद शुरू होगी, दक्षिण अफ्रीका में भी लोकल क्रिकेट शुरू होने जा रहा है. वहीं अब नंबर श्रीलंका है. श्रीलंका में इंटरनेशनल क्रिकेट तो नहीं लेकिन लंका प्रीमियर लीग (Lanka Premier League) जरूर होने की संभावना दिख रही है, इसके लिए श्रीलंका क्रिकेट ने कमर भी कस ली है. 

यह भी पढ़ें ः शाह का बहुत बड़ा बयान, शशांक मनोहर ने BCCI का जो नुकसान किया है उसकी....

श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) आठ से 22 अगस्त के बीच अपने पहले T20 लीग के आयोजन को लेकर आश्वस्त है भले ही सरकार ने कोविड-19 महामारी के कारण देश के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे फिर से खोलने की तिथि एक अगस्त तक बढ़ा दी है. एसएलसी को टूर्नामेंट के आयोजन के लिए खेल मंत्रालय से हरी झंडी मिल चुकी है, लेकिन लंका प्रीमियर लीग (एलपीएल) का भविष्य देश की सीमाएं खोलने के सरकार के फैसले पर निर्भर करेगा.

यह भी पढ़ें ः राजस्‍थान रॉयल्‍स अब सिखाएगा खेल की मार्केटिंग, BCCI देगा साथ

श्रीलंका क्रिकेट के सचिव एशले डिसिल्वा ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो से कहा कि हम राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे से बात करने की उम्मीद कर रहे हैं और देखते हैं कि किसी नतीजे पर पहुंचते हैं या नहीं. उन्होंने कहा कि श्रीलंका ने क्षेत्र के अन्य देशों की तुलना में कोरोना वायरस को रोकने के लिए बहुत अच्छा काम किया है और इसलिए विदेशी खिलाड़ी इस टूर्नामेंट में भाग लेने में दिलचस्पी दिखा रहे हैं. श्रीलंका में कोरोना वायरस के 2000 से अधिक ही मामले सामने आए हैं. जिसमें 1700 से अधिक स्वस्थ हो चुके हैं. फ्रेंचाइजी आधारित श्रीलंका प्रीमियर लीग में पांच टीमों के भाग लेने की संभावना है. इस टूर्नामेंट की अवधि भारत के दौरे पर निर्भर करेगी जो अभी स्थगित कर दिया गया है. दोनों बोर्ड अगस्त में इसके आयोजन के लिए विकल्पों पर विचार कर रहे हैं. डिसिल्वा ने बताया कि अभी हम टूर्नामेंट में 23 मैचों के आयोजन की सोच रहे हैं लेकिन अगर भारत खेलने के लिए तैयार हो जाता है तो हो सकता है कि हम 13 मैचों का ही आयोजन करें.

यह भी पढ़ें ः कोरोना से ठीक हुए शाहिद अफरीदी, फिर आई कश्‍मीर की याद, जानिए क्‍या कहा

हालांकि आपको बता दें कि श्रीलंका ने अपने ही देश में आईपीएल कराने भी प्रस्‍ताव बीसीसीआई को दिया था, इस तरह की खबरें सामने आई थीं, लेकिन बीसीसीआई की ओर से इसको लेकर कोई जवाब नहीं दिया गया. इस बीच आईपीएल का भविष्‍य अभी भी तय नहीं है, लेकिन लंका प्रीमियर लीग जरूर शुरू होने की तैयारी चल रही है, अब देखना दिलचस्‍प होगा कि श्रीलंका में इसको लेकर आगे क्‍या कुछ हेाता है.

(इनपुट भाषा)