logo-image

कोरोना से ठीक हुए शाहिद अफरीदी, फिर आई कश्‍मीर की याद, जानिए क्‍या कहा

पाकिस्‍तान के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी को पिछले दिनों कोरोना हो गया था, लेकिन इसके बाद अब वे ठीक हो गए हैं, लेकिन कोरोना के संक्रमण से मुक्‍त होते ही उन्‍हें फिर से कश्‍मीर की याद आ गई है.

Updated on: 02 Jul 2020, 11:46 AM

New Delhi:

पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के पूर्व कप्‍तान शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) को पिछले दिनों कोरोना (Corona to Shahid Afridi) हो गया था, लेकिन इसके बाद अब वे ठीक हो गए हैं, लेकिन कोरोना के संक्रमण (Corona Virus) से मुक्‍त होते ही उन्‍हें फिर से कश्‍मीर की याद आ गई है. कोविड 19 (Covid 19) से ठीक होते ही शाहिद अफरीदी ने एक ट्विट किया है और उसे पिनअप भी कर दिया है, यानी यह ट्विट उनके प्रोफाइल पर सबसे ऊपर दिख रहा है. इस बार शाहिद अफरीदी ने एक फोटो शेयर की है और उसके साथ लिखा है कि (A child caught up between his grandfather's bullet-riddled body and the gun-weilding soldiers. No image can describe the plight of Kashmiris with such grim precision) यानी एक बच्‍चा अपने दादा और बुलेट के बीच पकड़ा गया. कोई भी फोटो कश्‍मीरियों के हालात बयां नहीं कर सकती. 

यह भी पढ़ें ः vivo से BCCI को हर साल मिलते हैं 440 करोड़ रुपये, 2020 तक है करार

लेकिन जो फोटो शाहिद अफरीदी ने अपने ट्विटर पर लगाई है, वहां कहां की है और कब की है. पिछले बुधवार को ही सोपोर में एक आतंकी हमला हुआ था. इसमें एक वृद्ध को भी आतंकियों की गोली लगी थी. उस वृद्ध का नाम बशीर अहमद बताया जाता है. वहीं बशीर अहमद का तीन साल का नाती भी उनके साथ था. मुठभेड़ के बाद सीआरपीएफ के जवान उस बच्‍चे को उसकी मां के पास ले गए और उन्‍हें सौंप दिया. इसी घटना एक फोटो पिछले दिनों सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था, इसे उठाकर शाहिद अफरीदी ने अपने ट्विटर पर चिपका दिया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 :BCCI नहीं छोड़ेगी vivo का साथ! पेटीएम, ड्रीम इलेवन, बाइजू और स्विगी का क्‍या होगा

आपको बता दें कि पाकिस्‍तान के पूर्व क्रिकेटर और अक्‍सर विवादित बयान देने के लिए पहचाने जाने वाले शाहिद अफरीदी को भी पिछले दिनों कोरोना हो गया है. शाहिद अफरीदी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. यह जानकारी खुद शाहिद अफरीदी ने अपने ट्विटर एकाउंट से दी थी. इस दौरान शाहिद अफरीदी ने जो ट्विट किया था, उसमें लिखा था कि वे पिछले कुछ समय से ठीक महसूस नहीं कर रहे थे. उनके शरीर में दर्द भी हो रहा था. इसके बाद जांच कराई गई तो उनकी कोरोन रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इसके साथ ही शाहिद अफरीदी ने अपने फैंस से उनके लिए दुआ करने के लिए भी कहा था.

यह भी पढ़ें ः शशांक मनोहर के इस्‍तीफे से IPL 2020 का रास्‍ता साफ, सौरव गांगुली हो सकते हैं अध्‍यक्ष

पिछले कुछ समय में शाहिद अफरीदी लगातार भारत के विरोध में कुछ न कुछ बोलते ही रहे हैं. उन्‍होंने भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में तल्खी के लिए भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा था. शाहिद अफरीदी ने कहा था कि पड़ोसी भारत से रिश्ते खराब होने के पीछे भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं और वह जब तक सत्ता में हैं, भारत और पाकिस्तान क्रिकेट टीमों के बीच द्विपक्षीय सीरीज का होना संभव नहीं होगा. शाहिद अफरीदी बोले, मुझे नहीं लगता कि नरेंद्र मोदी के सत्ता में रहते हमें भारत से कोई जवाब मिलेगा. इससे भी आगे बढ़ते हुए शाहिद अफरीदी ने कहा कि हम अब उनकी मानसिकता को समझ गए हैं. दोनों देशों की जनता ऐसा नहीं चाहती लेकिन एक आदमी दोनों देशों के रिश्तों को तबाह कर सकता है.