logo-image

कुमार संगकारा ने आज के दिन को बताया खास, जानिए क्‍या है कारण

श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्‍तान और दुनिया के जाने माने विकेटकीपर बल्‍लेबाज कुमार संगकारा एक बार फिर आईपीएल से जुड़ने जा रहे हैं, हालांकि इस बार वे खिलाड़ी नहीं, बल्‍कि किसी दूसरी हैसियत से आईपीएल से जुड़ेंगे.

Updated on: 04 Feb 2021, 12:57 PM

नई दिल्‍ली :

श्रीलंकाई टीम के पूर्व कप्‍तान और दुनिया के जाने माने विकेटकीपर बल्‍लेबाज कुमार संगकारा एक बार फिर आईपीएल से जुड़ने जा रहे हैं, हालांकि इस बार वे खिलाड़ी नहीं, बल्‍कि किसी दूसरी हैसियत से आईपीएल से जुड़ेंगे. इस बीच कुमार संगकारा ने एक ट्विट किया है और आज के दिन को बेहद खास बताया है. कुमार संगकारा ने लिखा है कि आज का दिन उन सभी का सम्‍मान करने और उन्‍हें याद करने का दिन है, जिन्‍होंने ये मार्ग प्रशस्‍त किया. हमारी यात्रा को आगे बढ़ाने के लिए एक दिन. इस दिन को मनाने के लिए हम कई हैं, लेकिन एक समान हैं और एक हैं. 

यह भी पढ़ें : अबू धाबी में आया गेल स्‍ट्रोम, क्रिस गेल  ने लगाया T10 का सबसे तेज अर्धशतक

दरअसल आज ही के दिन श्रीलंका ने आजादी पाई थी. आज श्रीलंका को आजाद हुए 74  साल पूरे हो गए हैं.  इस बीच भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने श्रीलंका के राष्‍ट्रपति महेंद्रा राजपक्षे को बधाई दी हैं और श्रीलंका और भारत के बीच के रिश्‍तों की याद दिलाई, साथ ही उम्‍मीद जताई कि दोनों देश एक दूसरे का साथ देते रहेंगे. अब से 74 साल पहले श्रीलंका ने ब्रिटेन से आजादी पाई थी. 

यह भी पढ़ें : कौन हैं रिहाना और क्‍या है उनका क्रिकेट कनेक्‍शन, जानिए यहां 

बता दें कि आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स ने कुमार संगाकारा को अपना क्रिकेट निदेशक नियुक्त करने का ऐलान किया है. एमसीसी के मौजूदा प्रेसिडेंट कुमार संगाकारा पर रॉयल्स फ्रेंचाइजी के सम्पूर्ण क्रिकेट इकोसिस्टम पर नजर रखने की जिम्म्मेदारी होगी. इसमें कोचिंग स्ट्रक्चर, ऑक्शन प्लांस, टीम स्ट्रेटेजी, टैलेंड डिस्कवरी एवं डेवलपमेंट इत्यादि शामिल हैं. साथ ही संगकारा पर नागपुर में रॉयल्स अकादमी के विकास की भी जिम्मेदारी होगी. इस नियुक्ति पर खुशी जाहिर करते हुए कुमार संगकारा ने कहा था कि मुझे रॉयल्स के साथ जुड़कर खुशी हो रही है और मैं नई चुनौतियों के लिए तैयार हूं. मैं इस टीम को मजबूती प्रदान करने लिए पूरे मन से काम करूंगा. संगाकारा भी आईपीएल में खूब खेले हैं. श्रीलंका के लिए संगाकारा ने 28 हजार से अधिक रन बनाए हैं. उनका करियर 16 साल का रहा था और इस दौरान उनका टेस्ट औसत बीते 46 साल में सभी बल्लेबाजों से बेहतर था.